12 पारियों में 199 रन, IPL इतिहास में पहली बार ये कारनामा करने से चूके एमएस धोनी

MS Dhoni: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का मौजूदा आईपीएल में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 47 रन रहा। अपने आईपीएल करियर में पहली बार पूरे सीजन में धोनी एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी अपने आईपीएल करियर में पहली बार पूरे सीजन में अर्धशतक नहीं जमा सके
  • धोनी ने खुद स्‍वीकार किया कि कम क्रिकेट के कारण वह फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे
  • आईपीएल 2020 में सीएसके के कप्‍तान ने 12 पारियों में 199 रन बनाए

अबुधाबी: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए आईपीएल 2020 बिलकुल भी अच्‍छा नहीं बीता। आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी सीएसके पहली बार प्‍लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। धोनी की सीएसके मौजूदा आईपीएल में अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर रही। इसके अलावा एमएस धोनी अपने आईपीएल करियर में एक कारनामा करने से चूक गए। धोनी आईपीएल इतिहास में पहली बार पूरे सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके।

सफेद गेंद क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ मैन फिनिशर के नाम से प्रख्‍यात एमएस धोनी मौजूदा आईपीएल में बल्‍ले से अपनी धाक नहीं जमा सके। उनकी बल्‍लेबाजी में जंग लगी हुई नजर आई, जिसे खुद एमएस धोनी ने स्‍वीकार भी किया कि कम क्रिकेट खेलने के कारण वह संघर्ष कर रहे थे। एमएस धोनी ने आईपीएल में वापसी से पहले आखिरी मुकाबला 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला था।

437 दिनों के बाद मैदान में वापसी करने वाले एमएस धोनी ने मौजूदा आईपीएल में 12 पारियों में 28.42 की औसत से केलव 199 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 47* रन था। आईपीएल के 12 सीजन में धोनी ने अर्धशतक जमाए, लेकिन पहला मौका रहा जब वो एक भी पचासा जड़ने में नाकाम रहे। उनका प्रदर्शन का असर फ्रेंचाइजी पर भी नजर आया, जो प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने में नाकाम रही।

धोनी के सिर्फ दो शब्‍दों ने फैंस को कर दिया खुश

एमएस धोनी ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में टॉस के दौरान मुस्‍कुराते हुए दो ऐसे शब्‍द कहे, जिससे उनके फैंस खुश हो गए। एमएस धोनी से पूछा गया कि क्‍या येलो जर्सी में यह आपका आखिरी मैच है तो माही ने कहा डेफिनेटली नॉट (बिलकुल भी नहीं)। एमएस धोनी ने उम्‍मीद जताई कि उनकी टीम आईपीएल 2021 में दमदार वापसी करेगी। धोनी ने कहा कि आईपीएल 2021 शुरू होने में ज्‍यादा समय नहीं बचा है और अब युवाओं को जिम्‍मेदारी सौंपने का समय भी आ गया है।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था और 'धोनी ब्रिगेड' ने जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में चेन्नई की टीम ने 18.4 ओवर में 1 विकेट गंवाकर आसानी से जीत हासिल कर ली। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 62) ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर