IPL 2020: यूएई की पिचों पर बल्लेबाज चमकेंगे या गेंदबाज और कितना स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा, ये है जवाब

IPL 2020, UAE Pitch Report: आईपीएल 2020 यूएई में खेला जाना है और सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर वहां की पिचों का व्यवहार कैसा होगा। आइए जानते हैं विशेषज्ञ की जुबानी।

UAE Pitch report
आईपीएल 2020 के दौरान कैसी होंगी यूएई की पिचें।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से होगा
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच माइक हेसन ने बताया कैसी होंगी यूएई की पिचें
  • दुबई, शारजाह और अबु धाबी की पिचों पर दुनिया की नजरें

दुबई: आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से हो जाएगा और सभी टीमें इसके लिए कमर कस चुकी हैं। फैंस इस बार मैदान पर तो नहीं होंगे लेकिन रिकॉर्ड संख्या में दर्शक टीवी व ऑनलाइन इस टूर्नामेंट को जरूर देखेंगे। इस बार टूर्नामेंट कोरोना महामारी को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है, ऐसे में ये सवाल सबके मन में होगा कि वहां की पिचें कैसी हैं, कितने रन बनेंगे, बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा या गेंदबाजों को? रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच माइक हेसन ने बताया है कि यूएई की पिचों पर कितने रन चुनौतीपूर्ण होंगे।

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) के कोच माइस हेसन ने कहा है कि यूएई में आईपीएल के दौरान दुबई और अबुधाबी की पिचों पर 150-160 रन का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। आईपीएल के पिछले सत्रों में इस टीम के खिलाफ आखिरी ओवर में काफी रन बने हैं लेकिन हेसन ने कहा कि उन्होंने ऐसे गेंदबाजों की पहचान कर ली है जो इस दौरान गेंदबाजी करेंगे।

हेसन ने आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘यहां कुछ मैदानों पर 150-160 रन का स्कोर अच्छा माना जाएगा। यहां अलग माहौल होगा। चिन्नास्वामी मैदान (बेंगलुरु) बल्लेबाजी के शानदार है और वहां सीमा रेखा छोटी है जिससे बड़ा स्कोर बनता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हां कुछ मैदानों पर स्थिति स्पिनरों के लिए मददगार होगी। यह हालांकि कई चीजों पर निर्भर करता है। अबुधाबी की तुलना में बाकी के दोनों मैदानों (दुबई और शारजाह) में स्पिनरों की भूमिका अहम होगी क्योंकि वहां गेंद गेंद ‘स्किड’ करेगी। हमें हर दिन की परिस्थितियों के मुताबिक ढलना होगा।’’

आखिरी ओवर में गेंदबाजी बेंगलुरू की पिच से अलग होगा

माइक हेसन ने कहा कि अबुधाबी जैसे मैदान में आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करना बेंगलुरू के स्टेडियम से बिल्कुल अलग होगा। उन्होंने कहा, ‘अबुधाबी में आखिरी ओवरों में गेंदबाजी चिन्नास्वामी से काफी अलग होगा। हमने ऐसे गेंदबाजों की पहचान कर ली है।’ टीम 2016 में फाइनल खेलने के बाद प्लोऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही है लेकिन कोच का मानना है कि इस बार टीम बेहतर स्थिति में है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर