विराट कोहली का खुलासाः टीम RCB में इन तीन खिलाड़ियों की एंट्री से बढ़ गया है जोश

Virat Kohli, RCB 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिताब जीतने के लिए बेताब है। इस बार कप्तान विराट कोहली के हौसले इन तीन खिलाड़ियों की वजह से भी बुलंद हैं।

RCB captain Virat Kohli
RCB captain Virat Kohli, विराट कोहली (Video grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 (इंडियन प्रीमियर लीग, सीजन 13)
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली है बेहद उत्साहित
  • टीम में तीन नए धुरंधरों की एंट्री है जोश की वजह, खुद कप्तान ने बताया

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 शुरू होने में अब दो हफ्ते से भी कम समय बाकी है। सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) एक अनोखे आईपीएल सीजन (IPL 2020) के लिए तैयार हो रही हैं जिसमें महामारी की वजह से कोई दर्शक नहीं होंगे लेकिन करोड़ों लोग टीवी पर जरूर देखेंगे। आईपीएल की आठ टीमों में से कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके खिलाड़ियों व फैंस को आज तक खिताब जीतने का जश्न मनाने को नहीं मिला। इन्हीं में एक टीम है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore), जिसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बार अलग ही जोश में नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली ने एक बयान में कहा है कि वो आईपीएल 2016 के बाद अब जाकर इतना बेहतर महसूस कर रहे हैं। इसके कई कारण हैं, खिलाड़ियों को खूब आराम मिल चुका है, उनके पसंद के खिलाड़ी टीम में हैं और सबसे खास बात है कुछ नए खिलाड़ियों की टीम में एंट्री जिसको लेकर विराट बेहद उत्साहित हैं।

इन तीन खिलाड़ियों का नाम लिया

विराट के मुताबिक तीन खिलाड़ियों की टीम में एंट्री ने एक नई मजबूती दी है। ये खिलाड़ी हैं- दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मौरिस, ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान आरोन फिंच और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलीप। विराट का कहना है कि इन धुरंधर खिलाड़ियों के टीम में रहने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

टीम प्रबंधन का भरोसा

एक टीम के रूप में आईपीएल में कामयाबी नहीं मिलने के बावजूद टीम प्रबंधन के भरोसे के दम पर कोहली क्रिकेट पर फोकस कर सकते हैं। बेशक अभी भी बैंगलोर की टीम का खिताब जीतना बाकी है लेकिन टीम प्रबंधन ने आज भी उन पर से भरोसा नहीं खोया है।

कप्तान द्वारा खिलाड़ियों को आजादी

इसके अलावा विराट ने कप्तान के रूप में भी खुद के अंदर काफी बदलाव किए हैं। जिस तरह महेंद्र सिंह धोनी होटल में अपना कमरा हमेशा खुला रखते हैं ताकि खिलाड़ी कभी भी वहां आकर उनसे बात कर सकें। अब विराट भी ऐसा ही करना चाहते हैं। विराट ने कहा, ‘उन्हें (खिलाड़ियों को) चिंता है तो वो आकर बात कर सकते हैं। उन्हें इसका पूरा अधिकार है और सार्थक बातचीत का हमेशा स्वागत है।’
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर