IPL 2020: 'मैच तो छोड़ो, मैं नेट्स में भी आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा'

IPL 2020: आंद्रे रसेल ने पिछले आईपीएल में 56.66 की औसत और 204.81 के स्‍ट्राइक रेट से 510 रन बनाए थे। केकेआर में उनका साथी नेट्स पर भी रसेल को गेंदबाजी नहीं करना चाहता। जानिए क्‍या है वजह।

andre russell
आंद्रे रसेल 

मुख्य बातें

  • आंद्रे रसेल को सबसे शक्तिशाली बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है
  • पिछले आईपीएल में रसेल ने कई धमाकेदार पारियां खेली थीं
  • इस बार भी आईपीएल में रसेल से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है

दुबई: ऑलराउंडर सिद्धेश लाड ने अप्रैल में इंस्‍टाग्राम लाइव चैट में कहा था कि उनके लिए आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करने से आसान जसप्रीत बुमराह के सामने बल्‍लेबाजी करना होगा। इस साल सिद्धेश लाड कोलकाता नाइटराइडर्स के सदस्‍य हैं। उन्‍हें इस बात का अंदाजा है कि किसी समय उन्‍हें पावर हिटर आंद्रे रसेल के सामने गेंदबाजी करना पड़ सकती है। लाड को कम से कम नेट्स पर तो रसेल को गेंदबाजी करनी पड़ सकती है। मगर 28 साल के लाड ने कहा कि अगर मौका मिला तो वो कोई दूसरा जरिया अपनाना पसंद करेंगे।

लाड ने केकेआर डॉट इन से बातचीत करते हुए कहा, 'अब तो तय है कि नेट्स पर ही सही, लेकिन रसेल को गेंदबाजी करनी पड़ेगी। मैं बुमराह का नेट्स और घरेलू मैचों में सामना कर चुका हूं। तो मुझे पता है कि क्‍या उम्‍मीद की जा रही है। रसेल के बारे में मुझे पता है कि वह कितने विध्‍वंसक बल्‍लेबाज हो सकते हैं। मैंने उन्‍हें कभी गेंदबाजी नहीं की। तो शायद अनिश्चितत्‍ता के चलते मैंने कहा था कि मैं आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा।'

रसेल में दोहरा शतक जमाने का दम

आंद्रे रसेल ने पिछले आईपीएल में 56.66 की औसत और 204.81 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 510 रन बनाए थे, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। केकेआर के थिंक टैंक हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम और मेंटर डेविड हसी ने रसेल को तीसरे क्रम पर भेजने के संकेत दिए हैं ताकि उनके लंबे-लंबे शॉट जमाने की क्षमता का पूरा इस्‍तेमाल किया जा सके। हसी का तो यह भी मानना है कि अगर ज्‍यादा गेंदें खेलने को मिले तो रसेल टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक जमा सकते हैं। यह वो उपलब्धि है तो अब तक कोई हासिल नहीं कर पाया।

हसी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, 'अगर टीम को फायदा मिलता है और हमें मैच जीतने में मदद मिलती है तो फिर रसेल को ऊपर क्‍यों नहीं भेजना चाहिए। अगर रसेल तीसरे नंबर पर आते हैं और उन्‍हें 60 गेंदें खेलने को मिले, तो वो दोहरा शतक भी जमा सकते हैं। डी रूस के साथ कुछ भी हो सकता है। वो शानदार खिलाड़ी है और संभवत: टीम की धड़कन भी है। हमारे पास काफी संतुलित टीम है। कोई भी कही भी बल्‍लेबाजी कर सकता है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर