माइकल वॉन की नजर में ये हैं IPL 2020 के 5 बेस्ट बल्लेबाज, भारतीय को टॉप पर रखा

Michael Vaughan top-5 batsmen from IPL 2020: माइकल वॉन ने आईपीएल 2020 के अपने टॉप-5 बेस्ट बल्लेबाज चुने हैं। उन्होंने इस लिस्ट में भारतीय गेंदबाज को टॉप पर रखा है।

Michael Vaughan
माइकल वॉन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

कोरोना काल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 बेहद यादगार रहा। इस सीजन में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया। वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जो छाप छोड़ने में बुरी तरह नाकाम रहे। आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने पांच पसंदीदा बल्लेबाजों को चुना है। उन्होंने आईपीएल 2020 में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों की लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को टॉप पर जगह दी है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल ने सीजन में 14 मैचों में कुल 670 रन बनाए और ऑरेंज कैप अपने नाम करने में कामयाब रहे। हालंकि, उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। 

डी कॉक और पोलर्ड भी लिस्ट में शामिल

46 वर्षीय वॉन ने क्रिकबज के एक वीडियो में कहा कि मैं केएल राहुल को सबसे ऊपर रखा रहा हूं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में बेहद शानदार बल्लेबाजी की है। वॉन ने अपने पांच बेस्ट बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को रखा। उन्होंने सीजन में 15 मैचों में 503 रन बनाए। वह अपनी टीम के सफल बल्लेबाजों में से एक थे। वॉन ने तीसरे नंबर पर मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना। पोलार्ड ने 16 मैचों में 191.42 के शानदार स्ट्राइक रेट से अहम मौकों  पर 268 रन बनाए। उनका यह स्‍ट्राइक रेट, इस सीजन में सर्वश्रेष्‍ठ था। इतना ही नहीं रोहित की पोलार्ड ने रोहित शर्मा के चोटिल होने पर टीम की कप्तानी भी की 

वॉन ने पांड्या और सूर्यकुमार को दी जगह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी लिस्ट में मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चौथा पर जगह दी। पांड्या ने 14 मैचों में 178.98 की स्ट्राइक रेट से कुल 281 रन बनाए। उन्होंने कई मुकाबलों में मुंबई की टीम को मुश्किल से निकाला। पांड्या की पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली गई 37 रन की तूफानी पारी को कौन भूल सकता है, जिसके दम पर मुंबई बड़ा स्कोर खड़ा कर सकी थी। वॉन ने पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव को रखा है। मुंबई के इस खिलाड़ी इस खिलाड़ी ने सीजन में 16 मैचों में 145.01 के स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए। उन्होंने टीम के लिए मैच विनिंग पारियां भी खेलीं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर