IPL 2021 PBKS vs KKR Pitch Report, Weather Forecast: आज पंजाब-कोलकाता मैच की पिच रिपोर्ट व मौसम का हाल

IPL 2021, KKR vs PBKS Pitch Report, Dubai Weather Today (1st October): दुबई के मैदान पर आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीमों की टक्कर होगी। जानते हैं मौसम का हाल और कैसी होगी पिच।

Dubai International stadium: KKR vs PBKS pitch report and weather
Dubai International stadium: KKR vs PBKS pitch report and weather  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल के मौजूदा सीजन के 45वें मैच में कोलकता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टक्कर
  • कोलकाता और पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा मैच
  • कोलकाता की टीम अभी टॉप-4 में मौजूद, क्या मैच के बाद बदलेगी स्थिति

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टक्कर होगी। कोलकाता नाइट राइडर्स अभी पंजाब किंग्स से काफी बेहतर स्थिति में है क्योंकि वे अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। ऐसे में इस मैच में अगर उन्होंने पंजाब किंग्स को मात दी तो इससे वो अंक तालिका में तो छलांग नहीं लगा पाएंगे, लेकिन चौथे पायदान पर थोड़ी मजबूती जरूर मिलेगी। वहीं पंजाब किंग्स इस समय सात मैच हारने के बाद छठे नंबर पर है, ऐसे में उन्हें हर मैच जीतने के साथ-साथ अच्छे अंतर से जीतना होगा।

IPL 2021, KKR vs PBKS Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्‍कोर

दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Dubai, KKR vs PBKS Pitch Report)

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले ये मुकाबला दुबई की पिच पर खेला जाना है। इस मैदान का औसत स्कोर 161 रन रहा है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए ये पिच काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। दोनों ही टीमों में एक से एक बड़े बल्लेबाज मौजूद हैं जो कि इस पिच का पूरा फायदा उठा सकते हैं। गेंदबाजों के लिए इस पिच पर ज्यादा कुछ तो नजर नहीं आता लेकिन तेज गेंदबाजों को कुछ फायदा यहां जरूर मिल सकता है जबकि स्पिनर्स की बात करें तो जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, तब इनकी जरूरत महसूस होगी। पंजाब किंग्स की तरफ से रवि बिश्नोई और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरायन इस पिच पर बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी क्योंकि शारजाह की तरह यहां पर भी लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें ज्यादा फायदे में रही हैं।

IPL 2021 Points Table: आईपीएल 2021 की ताजा अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें 

आज कैसा होगा दुबई का मौसम (Dubai Weather prediction, 1st October)

अगर बात करें दुबई के मौसम की। कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब के बीच आईपीएल 2021 का ये 45वां मैच भी गर्मी से जूझेगा लेकिन बाकी मैदानों से हटकर यहां बस इतनी राहत नजर आ रही है कि शुक्रवार को यहां बादल छाए रह सकते हैं। इससे शायद शाम को जब मैच शुरू हो तो उससे कुछ राहत मिल पाए। बारिश के आसार नजर नहीं रहे हैं लेकिन उमस यहां बहुत रहने वाली है या ये भी कह सकते हैं कि बाकी सभी मैदानों से ज्यादा उमस यहीं पर होगी। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर