KKRvMI: एबी डिविलियर्स के साथ स्पेशल क्लब में शामिल होंगे किरोन पोलार्ड, साथ ही बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में दोनों टीमों के कई खिलाड़ी कई व्यक्तिगत उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

kieron pollard
किरोन पोलार्ड  

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड बनेंगे एबी डिविलियर्स के बाद आईपीएल में ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी
  • छक्कों के दोहरे शतक के करीब हैं हिटमैन रोहित शर्मा
  • विराट और रैना के स्पेशल क्लब में शामिल हो सकते हैं रोहित शर्मा

अबुधाबी: आईपीएल 2020 के बीच पांचवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमों को उनके धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। जिसमें रोहित शर्मा, आंद्रे रसेल, किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में मंगलवार को सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले की तरह बुधवार को खेले जाने वाले मुकाबले में भी रनों की बारिश होने की संभावना है। 

मुंबई इंडियन्स के उप-कप्तान किरोन पोलार्ड के लिए बुधवार को मैच अहम साबित होने जा रहा है। यह मुकाबला उनके आईपीएल करियर का 150वां मैच होगा। पोलार्ड एबी डिविलियर्स के बाद 150 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे विदेशी और 14वें खिलाड़ी बनेंगे। इस मैच को पोलार्ड जरूर यादगार बनाना चाहेंगे। पोलार्ड ने इससे पहले खेले 149 मैच में 28.58 की औसत और 146.64 के स्ट्राइक रेट से 2773 रन बनाए हैं। वहीं इसी दौरान 31.60 की औसत से 56 विकेट लिए हैं। 

रोहित शर्मा के पांच हजार आईपीएल रन
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा 5 हजार आईपीएल रन के आंकड़े को छूने से 90 रन दूर हैं। यदि वो कोलकाता के खिलाफ बुधवार को 90 रन बनाने में सफल होते हैं तो वो आईपीएल में 5 हजार रन के आंकड़े को पार करने वाले विराट कोहली(5,426) और सुरेश रैना(5,368) के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। उन्होंने अब तक खेले 189 मैच में 31.47 की औसत से 4,910 रन बनाए हैं।  

छक्कों के दोहरे शतक से 6 कदम दूर
रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में 189 मैच में 194 छक्के दर्ज हैं। वो यदि कोलकाता के खिलाफ 6 छक्के जड़ने में सफल होते हैं तो आईपीएल में 200 छक्के पूरे करने वाले एमएस धोनी के बाद दूसरे भारतीय और कुल चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 326 छक्के दर्ज हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर एबी डविलियर्स(214) और तीसरे पर एमएस धोनी(212) हैं। 

डिकॉक और रसेल 1500 रन के करीब 
मुंबई इंडियन्स के क्विंटन डिकॉक आईपीएल में 1500 रन पूरे करने से महज 11 रन दूर हैं। वहीं आंद्रे रसेल इस मुकाम से 100 रन दूर हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर