आंद्रे रसेल के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए तैयार है मुंबई का ये गेंदबाज

Andre Russell vs Trent Boult: आंद्रे रसेल के बल्ले को रोकने के लिए मुंबई इंडियन्स के एक गेंदबाज ने तैयारी कर ली है और कहा है कि वो रसेल के खिलाफ चुनौती लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Andre Russell
आंद्रे रसेल 

मुख्य बातें

  • पिछले सीजन रसेल ने विरोधी टीम के गेंदबाजों की लगाई थी जमकर धमाई
  • टूर्नामेंट के दौरान जड़े थे 14 मैच में 52 गगनचुंबी छक्के
  • एक साल बाद रसेल के बल्ले पर लगाम लगाने की विरोधी गेंदबाजों के सामने है सबसे बड़ी चुनौती

अबु धाबी: आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। कोलकाता के पिछले सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन में एक खिलाड़ी का सबसे अहम योगदान था वो हैं आंद्रे रसेल। आईपीएल 12 में केकेआर के खिलाफ मुकाबले में रसेल के बल्ले पर लगाम लगा पाना विरोधी खेमे के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती था।

रसेल ने 2019 में जड़े थे 52 छक्के
आईपीएल 2019 में रसेल ने 14 मैच में 56.66 के औसत और 204.81 के स्ट्राइकरेट से 510 रन बनाए थे। उनकी आतिशी बल्लेबाजी की कल्पना इस बात से की जाती है कि पूरे सीजन में उन्होंने एक दो नहीं पूरे 52 छक्के जड़े थे। उन्होंने इस दौरान 4 अर्धशतक भी जड़े थे और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 80* रन रहा था। 

बुधवार को रसेल के बल्ले पर लगाम लगाए बगैर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज करना मुंबई के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि वह रसेल के बल्ले को रोकने की चुनौती लेने के लिए तैयार हैं।

रसेल की चुनौती के लिए तैयार हूं 
बोल्ट ने मैच की पूर्व संध्या पर ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "इस समय वो खेल में सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं और यहीं चुनौती छुपी हैं। मैं इसलिए यह खेल खेलता हूं। मैं बड़े खिलाड़ियों से चुनौती लेना चाहता हूं और उनके विकेट लेना चाहता हूं। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।"

डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने पर बोल्ट ने कहा, "यह टी-20 में यह बड़ी चुनौती है। आपको तब गेंदबाजी करनी होती है जब बल्लेबाज सेट हो जाते हैं। डुप्लेसी उस समय जम चुके थे। जब खिलाड़ी वहां से मार रहा हो तो बचना आसान नहीं रहता। निजी तौर पर मैं अपनी ताकत के ही भरोसे रहता हूं और यॉर्कर डालने की कोशिश करता हूं।"


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर