KKRvsMI Stats Preview: मुंबई के सामने नहीं गली है कोलकाता की दाल, ऐसा है दोनों के बीच मुकाबले का रिकॉर्ड

IPL 2020 Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Stats Preview: कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच आज अबुधाबी में भिड़ंत होगी। जानिए कैसा इन दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड।

KKR vs MI head to head Stats
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियन्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइट राइडर्स आज करेगी अपने आईपीएल 2020 अभियान की शुरुआत
  • मुंबई के खिलाफ अबतक बेहद खराब रहा है कोलकाता नाइटराइडर्स का रिकॉर्ड
  • पिछले सीजन में खत्म हुआ था तीन साल से चल रहा हार का सिलसिला

अबुधाबी: आईपीएल 2020 मैच दर मैच अपनी लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचता जा रहा है। बुधवार को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। मुंबई की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जहां कोलकाता इस मैच में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। 

मुंबई का पलड़ा रहा है भारी 
मुंबई और कोलकाता के बीच पिछले 12 साल में 25 बार भिड़ंत हुई है जिसमें 19 बार बाजी मुंबई इंडियन्स के नाम रही है जबकि केवल 6 मुकाबले कोलकाता जीत सकी है। दोनों के बीच मुकाबला तकरीबन एक तरफा ही रहा है मुंबई से पार पाना कोलकाता के लिए मुश्किल ही रहा है।

मुंबई के सामने नहीं चली है कोलकाता की दंबगई 
दोनों टीमों के बीच पिछले 9 मुकाबलों में से कोलकाता की टीम केवल 1 में जीत हासिल कर सकी है। 2016, 2017 और 2018 में केकेआर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी थी। पिछले साल इडेन गार्डन्स में कोलकाता की टीम मुंबई के खिलाफ लगातार हार के सिलसिले को खत्म करने में सफल हुई थी लेकिन इसके बाद वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में उसे फिर हार का सामना करना पड़ा था। 

अगर यूएई में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो साल 2014 में अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बाजी कोलकाता के हाथ लगी थी। यह कोलकाता के हाथ इस मैदान पर लगी एकलौती जीत है। यहां उसने तीन मैच खेले हैं जिसमें से एक में जीत और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई अब तक इस मैदान पर 2 मुकाबले खेल चुकी है और उसे एक में भी जीत नहीं मिली है। ऐसे में दोनों के बीच बुधवार को कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 



दोनों टीमें इस प्रकार हैं 

कोलकाता नाइट राइडर्स: 
दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम सिद्धार्थ, क्रिस ग्रीन, टॉम बैंटन, निखिल नायक, अली खान। 

मुंबई इंडियन्स: 
रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे अनमोलप्रीत सिंह अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड क्रुणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेनघन, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, शेरफीन रदरफोर्ड सूर्यकुमार त्रिपाठी, राजकुमार त्रिपाठी, मोहसिन खान दिग्विजय देशमुख, राजकुमार बलवंत राय सिंह, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर