KKR के तेज गेंदबाज की आंधी में उड़े राजस्‍थान के रजवाड़े, बहुत बुरा हुआ अभियान का अंत

Lockie Ferguson bowling spell against RR: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज के सामने राजस्‍थान रॉयल्‍स ने घुटने टेक दिए। केकेआर ने रॉयल्‍स को 85 रन पर ऑलआउट करके 86 रन के विशाल अंतर से मैच जीता।

kolkata knight riders
कोलकाता नाइटराइडर्स 

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 86 रन से मात दी
  • लोकी फर्ग्‍यूसन ने रॉयल्‍स के तीन बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया
  • कोलकाता नाइटराइडर्स का प्‍लेऑफ में पहुंचना लगभग तय

शारजाह: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍यूसन ने गुरुवार को आईपीएल 2021 के 54वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने गति, कटर और धीमी गति की गेंदों का इतना अच्‍छी तरह मिश्रण किया कि राजस्‍थान के रजवाड़े उनके सामने पानी भरते हुए आए। बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को एकतरफा मैच में 86 रन के विशाल अंतर से मात दी।

शारजाह में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 16.1 ओवर में केवल 85 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह राजस्‍थान रॉयल्‍स के आईपीएल 2021 के अभियान का शर्मनाक अंत हुआ। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन राहुल तेवतिया (44) ने बनाए। कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से शिवम मावी ने चार जबकि लोकी फर्ग्‍यूसन ने तीन विकेट झटके। वरुण चक्रवर्ती और शाकिब अल हसन के खाते में एक-एक विकेट आया।

लोकी फर्ग्‍यूसन की गेंदबाजी स्‍पेल शानदार रहा। उन्‍होंने 4 ओवर के अपने गेंदबाजी कोटे में 4.50 की इकोनॉमी से केवल 18 रन खर्च किए और रॉयल्‍स के तीन बल्‍लेबाजों का शिकार किया। लोकी फर्ग्‍यूसन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ओपनिंग करने आए लियाम लिविंगस्‍टोन को अपना पहला शिकार बनाया। लोकी ने बाउंसर डाली, जिस पर लिविंगस्‍टोन पुल शॉट खेलने गए। डीप स्‍क्‍वायर लेग से दौड़कर आए त्रिपाठी ने कैच पकड़ा।

इसके बाद लोकी फर्ग्‍यूसन ने अनुज रावत को पहली ही गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। अनुज रावत खाता भी नहीं खोल सके। फिर फर्ग्‍यूसन ने जयदेव उनादकट (6) को शाकिब अल हसन के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। कीवी गेंदबाज की क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे हैं।

शिवम मावी बने मैन ऑफ द मैच

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और मैन ऑफ द मैच बने। मावी ने 3.1 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके। मावी ने अपने स्‍पेल की पहली ही गेंद पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (1) को मोर्गन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मावी ने शिवम दुबे (18), ग्‍लेन फिलिप्‍स (8) और राहुल तेवतिया का शिकार किया। तेवतिया के साथ ही रॉयल्‍स की पारी का अंत हुआ।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर