DC vs KXIP: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ जीती बाजी हारने के बाद केएल राहुल ने दिया ये बयान

KL Rahul statement: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम जीत की दहलीज पर थी, लेकिन अंतिम दो गेंदों में पूरी बाजी पलट गई। इसके बाद सुपर ओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने बेहतरीन प्रदर्शन करके पंजाब को मात दी।

kl rahul
केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • किंग्‍स इलेवन पंजाब ने रविवार को दिल्‍ली के खिलाफ जीती हुई बाजी गंवाई
  • दिल्‍ली ने सुपर ओवर में आसानी से पंजाब को मात दी
  • जानिए मैच हारने के बाद पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने क्‍या कहा

दुबई: किंग्‍स इलेवन पंजाब ने रविवार को आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ जीती हुई बाजी गंवा दी। दिल्‍ली और पंजाब दोनों ने रविवार को निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157  रन बनाए। इसके बाद सुपर ओवर में दिल्‍ली ने पंजाब को आसानी से मात दी। मैच हारने के बाद बातचीत करते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान ने कहा कि यह खट्टी मीठी हार रही। राहुल ने कहा कि आधी पारी तक हम मैच हारने की स्थिति में थे और फिर मयंक अग्रवाल ने हमारी वापसी कराई थी।

मैच के बाद राहुल ने कहा, 'यह हार खट्टीमीठी है। अगर 10 ओवर के खत्‍म होने पर आप कहते कि यह मैच सुपर ओवर में जाएगा तो मैं मान लेता। यह हमारा पहला मुकाबला था तो काफी कुछ सीखने को मिला। मयंक अग्रवाल ने अविश्‍वसनीय बल्‍लेबाजी की और जिस तरह वह मैच को करीब लेकर गए, वो देखना वाकई अद्भुत था। मयंक ने टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन किया और इस मैच को नजदीक ले जाकर उन्‍होंने सभी में विश्‍वास भरा है।'

राहुल ने आगे कहा, 'मैं टॉस के समय ही कह चुका था कि हमें नहीं पता कि इस पिच से कितने स्‍कोर की उम्‍मीद की जाना थी। पता नहीं था कि यह इतनी अस्थिर होगी। मगर दोनों टीमों ने 150 से ज्‍यादा का स्‍कोर खड़ा किया।' अपनी कप्‍तानी के बारे में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा, 'मुझे कप्‍तान बनने की खुशी है। सबसे जरूरी था प्रयास। हमने कुछ गलतियां की, लेकिन टीम ने इससे कुछ सीखा। अगर आप ड्रेसिंग रूम देखते तो जब हमारा स्‍कोर 55/5 था, तब भी ड्रेसिंग रूम में चिंता का माहौल नहीं था।'

दिल्‍ली ने छीन ली जीत

बता दें कि मयंक अग्रवाल (89) ने अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के करीब पहुंचा दिया था। मयंक अग्रवाल के क्रीज पर रहते पंजाब को आखिरी तीन गेंदों में 1 रन की जरूरत थी। तब दिल्‍ली के लिए मार्कस स्‍टोइनिस संकटमोचक बने। उन्‍होंने ओवर की चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल को बीट किया। पांचवीं गेंद स्‍टोइनिस ने फुलटॉस डाली, जिस पर मयंक ने हवाई शॉट डीप प्‍वाइंट की दिशा में खेला, जहां शेमरॉन हेटमायर ने उनका आसान कैच लपका। आखिरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन स्‍ट्राइक पर थे। स्‍टोइनिस ने पैर के करीब लो फुलटॉस गेंद डाली, जिस पर जॉर्डन ने सीधे स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में कगिसो रबाडा को आसान कैच थमा दिया और मुकाबला सुपर ओवर में चला गया।

फिर सुपर ओवर में कगिसो रबाडा ने केएल राहुल और निकोलस पूरन को आउट करके दिल्‍ली को तीन रन का आसान लक्ष्‍य दिलाया। दिल्‍ली ने बिना विकेट गंवाए दो गेंदों में इसे हासिल करके अपने आईपीएल 2020 अभियान की विजयी शुरूआत की।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर