KXIP vs SRH: केएल राहुल और डेविड वॉर्नर की जुबानी, रोमांचक मुकाबले में जीत-हार की कहानी

Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad: किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्ज हैदराबाद को मात दी। पंजाब की यह मौजूदा सीजन में पांचवीं जीत है।

KL Rahul David Warner
केएल राहुल और डेविड वॉर्नर (तस्वीर साभार-BCCI/IPL)  

मुख्य बातें

  • पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ 12 रन से जीत दर्ज की
  • पंजाब की टीम अब अंक तालिका में 5वें स्थान पर है
  • हैदराबाद की यह मौजूदा सीजन में सातवीं हार है

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के 43वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से शिकस्त दी। पंजाब ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 126 रन बनाए। कम स्कोर होने के बावजूद पंजाब की टीम जीत हासिल करने में सफल रही। पंजाब के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को 19.4 ओवर में 114 रनों पर ऑलआउट कर दिया। एक समय हैदराबाद मैच जीतती दिख रही थी लेकिन क्रिस जॉर्डन और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट झटककर पंजाब को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। रोमांचक मुकाबले के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल और हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीत-हार की कहानी अपने-अपने अंदाज में बताई।

'खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं'

मैच जीतने के बाद केएल राहुल ने कहा कि हम इसकी आदत डाल रहे हैं। जीत एक आदत है जो हममें पहले हाफ में नहीं थी। मैं निशब्द हूं। खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि सपोर्ट स्टाफ ने भी बेहद काम किया। आप एक खिलाड़ी को दो महीने में ज्यादा नहीं बदल सकते, लेकिन आप उन्हें मानसिक रूप से बेहतर बना सकते हैं। यही कोच कुंबले, एंडी, चार्ल, जोंटी और वसीम ने किया है। मैंने और मनदीप ने पहला ओवर खेला, जिसके बाद हम समझ गए कि यह हाई स्कोरिंग विकेट नहीं है। हम 160 रन के करीब सोच रहे थे। कम स्कोर वाले मैच में 10-15 रन की अहमियत भी पता चलती है। हम बैठकर उन चीजों के बारे में सोचा जो गेंदबाजों को इन परिस्थितियों में मददगार होती हैं। मेहनत का रिटर्न मिलता है तो अच्छा लगता है।

'हमें हार को भूलकर आगे बढ़ना होगा'

वहीं, हार से निराश सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा है कि उनकी टीम को यह हार भूल आगे बढ़ना होगा। वॉर्नर ने कहा कि हां, इस तरह की हार चुभती है। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। हमें जो शुरुआत मिली उसके बाद हम राह भटक गए। निराशाजनक। उन्होंने आगे कहा कि हमें लगा था कि यह विकेट स्पिन होगी इसलिए इस पर खेलना मुश्किल होगा। हमने नई गेंद से अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन शुरुआत में विकेट नहीं ले सके। इस मैच को भूल आगे बढ़ने की जरूरत। हमें अगले मैच में शुरू से शुरुआत करनी है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर