IPL 2020: पावर प्ले के 'बादशाह' संदीप शर्मा ने जड़ा विकेटों का शतक, दिग्गजों से हैं इस मामले में बेहतर

Sandeep Sharma 100 IPL wickets: सनराजइर्ज हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उनका आईपीएल में विकेटों का 'शतक' पूरा हो गया है।

Sandeep Sharma
संदीप शर्मा (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • संदीप शर्मा ने पंजाब के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की
  • उन्होंने मैच में दो अहम बल्लेबाजों को आउट किया
  • उन्होंने इसी दौरान एक बड़ा कारनामा अदंजा दिया

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उसके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 गंवाकर 127 रन ही बना सकी। हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने इसमें अहम रोल निभाया और अपनी टीम का पलड़ा भारी रखा। उन्होंने मैच में मनदीप सिंह और ग्लेन मेक्सवैल के दो कीमती विकेट झटके और साथ ही आईपीएल करियर में एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। वह मनदीप को आउट करते ही आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले छठे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए।

पावर प्ले के बादशाह हैं संदीप शर्मा

संदीप शर्मा ने सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह को 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन भेजा। मनदीप बड़ा शॉट जमाने के प्रयास में राशिद खान को कैच दे बैठे। वह सिर्फ 17 रन ही बना सके। मनदीप आईपीएल में उनका 100वां शिकार बने। इसके बाद उन्होंने 14वें ओवर में मेक्सवैल का आउट किया। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 शिकार किए। बता दें कि संदीप को पावर प्ले का बादशाह कहा जाता है। वह आईपीएल में पावर प्ले में गेंदबाजी करने के मामले में कई दिग्गजों से बेहतर रहे हैं।शुरुआती 6 ओवर में कोई अन्य गेंदबाज संदीप की तुलना में अधिक विकेट नहीं ले पाया है। संदीप ने 1 से 6 ओवर में 48, 7 से 15 ओवर में 17 जबकि 16 से 20 ओवर में 35 विकेट हासिल किए हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेन वाले टॉप 6 भारतीय तेज गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार - 136

उमेश यादव - 119

आशीष नेहरा - 106

विनय कुमार - 105

जहीर खान - 102

संदीप शर्मा - 101

संदीप शर्मा  ने साल 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है।  उन्होंने मौजूदा सीजन में 8 मैच खेलकर  अभी तक 6 विकेट झटके हैं। वहीं, संदीप के आईपीएल करियर की बात करें तो वह 87 मैचों में 101 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर 4 विकेट रहा है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर