Varun Chakravarthy: धोनी को आउट कर बटोरी थी सुर्खियां, अब आईपीएल के स्पेशल क्लब में दर्ज कराया नाम 

Varun Chakravarthy's fifer: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम आईपीएल की रिकॉर्ड बुक्स में हमेशा के लिए दर्ज करा लिया।

Varun Chakravarthy
वरुण चक्रवर्ती( साभार IPL/bcci) 

दुबई: आईपीएल 2020 में बहुत से युवा खिलाड़ी 'गेम से नेम' बनाता दिखे हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं वरुण चक्रवर्ती, जिन्होंने हाल ही में एमएस धोनी का विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। ऐसे में अब एक कदम आगे बढ़ते हुए केकेआर के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2020 में पांच विकेट लेने वाला पहला गेंदबाज बनकर अपना नाम गेंदबाजों के स्पेशल क्लब में दर्ज करा लिया है। 

केकेआर के लिए खेलने वाले इस मिस्ट्री गेंदबाज ने हिस्ट्री रचते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर के 59 रन के अंतर से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। जीत के लिए 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में केवल 135 रन बना सकी। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोलकाता को शानदार शुरुआत दिलाते हुए शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इसके बाद वरूण चक्रवर्ती ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए दिल्ली के मिडिल ऑर्डर को धराशाई करते हुए 20 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। 

चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्क्स स्टोइनिस, और अक्षर पटेल का किया शिकार। उन्होंने दिल्ली के बल्लेबाजों को बांधे रखा और खुलकर रन नहीं बनाने दिए।

इतिहास में दर्ज कराया नाम
आईपीएल 2020 में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बहुत से कारनामे देखने को मिले। लेकिन पहली बार कोई गेंदबाज पांच विकेट 42वें मैच में लेने में सफल हो सका। चक्रवर्ती ने आईपीएल के 13वें सीजन में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज करा लिया है। आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने किया था। पिछले सीजन में अल्जारी जोसेफ ने ये उपलब्धि हासिल की थी। इस स्पेशल क्लब में कई दिग्गज गेंदबाजों के नाम दर्ज हैं। 

आईपीएल सीजन में पांच विकेट लेने वाला पहला गेंदबाज 
2008 - सोहेल तनवीर 
2009 -अनिल कुंबले 
2011 - लसिथ मलिंगा
2012 -रवींद्र जडेजा 
2013 -जेम्स फॉक्नर 
2016 -एडम जंपा 
2017 -एंड्रर्यू टाई 
2018-अंकित राजपूत 
2019- अल्जारी जोसेफ 
2020 - वरुण चक्रवर्ती 
(2010, 2014, 2015 में कोई गेंदबाज एक मैच में पांच विकेट नहीं ले सका )

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर