कंगारू खिलाड़ी ने किया स्‍वीकार, आईपीएल के कारण टी20 विश्‍व कप की हुई परफेक्‍ट तैयारी

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Oct 18, 2021 | 16:30 IST

Josh Hazlewood on IPL: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने माना कि आईपीएल 2021 में हिस्‍सा लेने से उन्‍हें फायदा मिला क्‍योंकि टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी के लिए यह आदर्श मंच साबित हुआ।

josh hazlewood
जोश हेजलवुड 
मुख्य बातें
  • जोश हेजलवुड ने टी20 विश्‍व कप के लिए आईपीएल को परफेक्‍ट करार दिया
  • जोश हेजलवुड ने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने केकेआर को मात देकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीता था

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि हाल में यूएई में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान मैच खेलने का पर्याप्त समय मिला जो टी20 विश्व कप की 'परफेक्ट' तैयारी थी और इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उन्हें इसका फायदा मिलेगा।

30 साल के हेजलवुड ने आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने का फैसला किया था जबकि उनके हमवतन साथी तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और केन रिचर्डसन यूएई में इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए नहीं आए थे।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले हेजलवुड के हवाले से आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा, 'आगे बढ़ते हुए यही मेरी सोच है। यहां के हालात- मौसम काफी गर्म है और विश्व कप से पहले टी20 के कई मैच खेलने का मौका मिलना परफेक्ट है।' खिताब जीतने वाले सुपरकिंग्स का हिस्सा बनने के बाद हेजलवुड अब अबुधाबी में राष्ट्रीय टीम से जुड़ गए हैं।

यूएई के हालात और धीमी पिचों की अच्छी जानकारी रखने वाले हेजलवुड ने पिछले छह साल से अधिक टी20 मैच पिछले छह महीने में खेले हैं और इसका कारण आईपीएल जैसी लीग भी हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अब अपनी भूमिका को लेकर काफी आश्वस्त हूं। चेन्नई हो या ऑस्ट्रेलिया, मेरी भूमिका काफी समान है- शुरुआत में कुछ ओवर और फिर अंत में कुछ ओवर। इसलिए मैं किसी भी स्थिति को लेकर आत्मविश्वास से भरा हूं।'

उन्होंने कहा, 'आप एक गेंदबाज के रूप में कभी टी20 में दबदबा नहीं बना सकते, मुझे ऐसा नहीं लगता। लेकिन मैं अपने खेल को लेकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।' आईपीएल के दूसरे चरण में हेजलवुड ने नौ मैच खेले और सुपरकिंग्स के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल रहे।

पिंडली में चोट के कारण आईपीएल के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स के मैचों से बाहर रहे ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है और शनिवार को अबुधाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के पहले विश्व कप मैच में खेल सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर