इशांत शर्मा की चोट पर आई बड़ी अपडेट, जानिए कब तक फिट हो पाएगा तेज गेंदबाज

Ishant Sharma injury update: भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए साल 2020 कुछ खास नहीं रहा। वह अब तक दो बार चोटिल हो चुके हैं।

Ishant Sharma
इशांत शर्मा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ईशांत शर्मा चोटिल होने के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए थे
  • आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है
  • उम्मीद जताई जा रही है कि इशांत दौरे से पहले फिट हो जाएंगे

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की चोट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से बाहर चल रहे इशांत भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी टेस्‍ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे। दोनों टीमों के दरमियान टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगा। बता दें कि आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है।

द्रविड़ ने बीसीसीआई को लिखा पत्र

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के मुखिया राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को लिखे पत्र में बताया है कि इशांत 18 नवंबर से गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, 'एनसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ईशांत को पूरी तरह से फिट घोषित किया जाए इससे पहले जरूरी है कि वह एक अभ्यास मैच खेलें।' आईपीएल में चोटिल होने के बाद ईशांत ईलाज के लिए एनसीए गए थे। यह ईशांत की साल 2020 में दूसरी चोट है। इससे पहले वह इसी साल फरवरी में अपना टखना चोटिल कर बैठे थे।

पसली में चोट की वजह से हुए बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के इशांत शर्मा आईपीएल से बाईं पसली में चोट की वजह से बाहर हुए थे। इशांत को 7 अक्टूबर को टीम के ट्रेनिंग सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए पसलियों में दर्द महसूस किया था। इसके बाद जांच में खुलासा हुआ था कि उनकी बायीं पसलियों में चोट है। अनुभवी तेज गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में दिल्ली के लिए सिर्फ एक मैच खेला, जिसमें उन्होंने चार ओवर में 26 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला। इशांत ने भारत की ओर से 97 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर