15.25 करोड़ रुपए में बिके इशान किशन ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'मोटी रकम का दबाव दिमाग पर पड़ा था'

आईपीएल 2022
भाषा
Updated May 11, 2022 | 17:12 IST

Ishan Kishan on his price tag in IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में इशान किशन को 15.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर खरीदा था। किशन ने बताया कि शुरूआत में उन पर इसका दबाव था, लेकिन सीनियर्स की मदद से उन्‍हें परेशानी से राहत मिली।

Ishan Kishan
इशान किशन 
मुख्य बातें
  • इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा था
  • किशन ने माना कि मोटी रकम का दबाव शुरूआत में उनके दिमाग पर था
  • किशन ने बताया कि सीनियर्स की मदद से उन्‍हें परेशानी से राहत मिली

मुंबई: मोटी कीमत पर बिकने से भी खिलाड़ी पर अनावश्यक दबाव बनता है और यही वजह थी भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और उनके पूर्ववर्ती विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सर्वाधिक धनराशि में बिके इशान किशन को उन चीजों को लेकर परेशान नहीं होने की सलाह दी थी जो उनके नियंत्रण में नहीं हैं।

मुंबई इंडियन्स ने इशान को नीलामी में 15.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत में खरीदा था, लेकिन झारखंड का रहने वाला यह विकेटकीपर बल्लेबाज अभी उसके अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया है। उन्होंने आईपीएल के वर्तमान सत्र में अब तक केवल 321 रन बनाये हैं। इशान ने स्वीकार किया कि मोटी कीमत का दबाव पहले कुछ दिन तक उनके दिमाग में बन गया था, लेकिन भारतीय टीम के उनके साथियों ने उन्हें इस बारे में नहीं सोचने की सलाह दी।

इशान ने मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'मोटी कीमत पर खरीदे जाने का दबाव पहले कुछ दिन तक रहेगा और जब इसका अहसास होता है तो सीनियर साथियों से बात करना और उन्हें अपनी समस्या बताने का फायदा मिलता है। कई सीनियर जैसे रोहित (शर्मा), विराट भाई (विराट कोहली) और हार्दिक भाई (पांड्या) ने कहा कि मुझे मोटी कीमत के बारे में नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि मैंने यह धनराशि नहीं मांगी थी। यदि किसी ने (मुझ पर) विश्वास किया है, तो तब उन्होंने ऐसा (बड़ी बोली लगाना) किया।'

इशान ने कहा, 'मोटी कीमत के बारे में सोचने के बजाय यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने खेल में सुधार करने के बारे में कैसा सोचता हूं। सीनियर से बात करने पर मुझे इसमें मदद मिली क्योंकि वे सभी उस दौर से गुजर चुके हैं।' इशान ने कहा कि कप्तान रोहित और मुख्य कोच माहेला जयवर्धने ने उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी थी।

उन्होंने कहा, 'कप्तान और कोच ने मुझे अपना (स्वाभाविक) खेल खेलने को कहा। टीम में सभी की अपनी भूमिका है और मेरी भूमिका टीम को अच्छी शुरुआत देना है। यदि मैं क्रीज पर पांव जमा लेता हूं तो मुझे 30 और 40 रन पर आउट होने से बचना चाहिए और उसे बड़े स्कोर में बदलना चाहिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर