Marco Jansen: कौन हैं 6 फीट 8 इंच लंबे मारको जेनसन, मुंबई ने पहले मैच में दिया मौका

Marco Jansen, IPL Debut, Mumbai Indians: आईपीएल में शुक्रवार को सीजन के पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल डेब्यू हो रहा है और इन्हीं में हैं मुंबई इंडियंस के मारको जेनसन जो बैंगलोर के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

Marco Jansen
मारको जेनसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का आगाज, खिलाड़ी के करियर की भी शुरुआत
  • मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहली टक्कर
  • मुंबई ने मारको जेनसन को पहली बार दिया आईपीएल खेलने का मौका

नई दिल्लीः शुक्रवार को आईपीएल 2021 का आगाज दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत के साथ हो गया। मुंबई इंडियंस के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा अपनी-अपनी टीमों के साथ अच्छी शुरुआत करने के लिए चेन्नई के मैदान पर उतर गए। टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने बताया कि वो इस मैच में किन खिलाड़ियों को मौका देने जा रहे हैं। विराट ने अपनी तरफ से पहली बार खेलने वाले कई खिलाड़ियों का नाम लिया। जबकि रोहित शर्मा ने जो नाम लिए उसमें एक नाम सबसे दिलचस्प रहा- मारको जेनसन ( Marco Jansen )।

मारको जेनसन दक्षिण अफ्रीका के 20 वर्षीय ऑलराउंडर हैं। उनको आईपीएल 2021 की खिलाड़ियों की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, जो मारको का बेस प्राइज था। मारको जेनसन एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। वो बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं जबकि दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

दक्षिण अफ्रीका में नॉर्थ वेस्ट अंडर-13 टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने घरेलू क्रिकेट में छाप छोड़ी थी। उन्होंने अब तक 14 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 440 रन और 54 विकेट दर्ज हैं। मारको अब तक 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं जबकि एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53 रन देकर 5 विकेट और एक पांच दिवसीय मैच में 8 विकेट का आंकड़ा उनके नाम दर्ज है। (IPL 2021 के पहले मैच के लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें)

लिस्ट-ए (घरेलू वनडे) क्रिकेट में वो 13 मैचों में 16 विकेट लेने के साथ-साथ 112 रन बना चुके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में 10 मैच खेलते हुए मारको जेनसन अब तक 6 विकेट ले चुके हैं और 71 रन बना चुके हैं। (आईपीएल 2021 की अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें)

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर