IPL 2021 की खातिर न्‍यूजीलैंड का फॉर्मूला अपनाएगा इंग्‍लैंड, पाकिस्‍तान को होगा तगड़ा नुकसान: रिपोर्ट्स

IPL 2021: इंग्‍लैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेंगे। इसके लिए इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड का फॉर्मूला अपनाया है, जिससे सबसे बड़ा नुकसान पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को होना है।

moeen ali
मोईन अली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ईसीबी ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इंग्लिश खिलाड़‍ियों की उपल‍ब्‍धता की पुष्टि की
  • आईपीएल में हिस्‍सा लेने वाले कुछ इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे
  • न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यही फॉर्मूला अपनाया और आईपीएल को तरजीह दी

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का काउंट डाउन शुरू हो गया है। फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़‍ियों के साथ यूएई (UAE) में शिविर लगाने की योजना बना रही है। ईसीबी (ECB) और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) सहित कई क्रिकेट बोर्डों ने अपने खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता की पुष्टि कर दी है। ऐसी रिपोर्ट मिली है कि आईपीएल से जुड़े इंग्‍लैंड के खिलाड़ी पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे और टी20 लीग में भाग लेंगे।

आईपीएल 2021 को कोविड-19 मामलों के कारण बीच में ही रोकना पड़ गया था। भारत में स्थिति ऐसी बन चुकी है कि आईपीएल 2021 का शेष भाग व टी20 विश्‍व कप को यूएई में आयोजित कराना पड़ा। अब जब विश्‍व कप भी यूएई में होना है, तो दुनियाभर के बोर्ड आईपीएल को तैयारी के लिए आदर्श मंच मान रहे हैं।

इस दौरान कुछ टीमों को अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज भी खेलना है, लेकिन बोर्ड ने खिलाड़‍ियों को इजाजत दी है कि वह आईपीएल में खेले और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वह अन्‍य खिलाड़‍ियों को आजमाएंगे। इंग्‍लैंड को इस साल अक्‍टूबर में पाकिस्‍तान दौरे पर जाना है और कुछ ऐसी ही स्थिति बनती हुई नजर आ रही है। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्‍लैंड के प्रमुख खिलाड़ी 13 और 14 अक्‍टूबर को दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएंगे। वह आईपीएल 2021 में अपनी फ्रेंचाइजी के साथ मैच खेलेंगे। इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड का फॉर्मूला अपनाया है। आईपीएल में हिस्‍सा लेने वाले न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी जैसे केन विलियमसन, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्‍ट आदि, पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में शिरकत नहीं करेंगे।

बोर्ड की मंजूरी मिलने से खिलाड़‍ियों के हिस्‍सा लेने की गारंटी नहीं हो जाती। शेष आईपीएल में हिस्‍सा लेने का अंतिम फैसला खिलाड़‍ियों के हाथों में होगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, पंजाब किंग्‍स को अपने इंग्लिश और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के नाम का पता चल चुका है। अन्‍य खिलाड़‍ियों की स्थिति का भी जल्‍द ही पता चलेगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर