PBKS vs RCB Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज पंजाब-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, PBKS vs RCB, Mumbai weather Forecast Today: पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2022 का 60वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल।

brabourne stadium pitch report
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेला जाएगा पंजाब-बैंगलोर मैच
  • जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Punjab vs Bangalore: पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2022 का 60वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस समय अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने 12 में से सात मुकाबले जीते हैं। वहीं पंजाब की टीम इस समय अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर है। मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब ने 11 में से पांच मैच जीते हैं।

पंजाब के लिए प्‍लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल है। अगर उसे प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो अपने सभी मैच जीतने होंगे। वहीं आरसीबी की प्‍लेऑफ में जाने की स्थिति ज्‍यादा मजबूत है। दोनों ही टीमों के बीच प्‍लेऑफ में पहुंचने के कारण जोरदार टक्‍कर होने की उम्‍मीद है। पंजाब को अपने पिछले मैच में रॉयल्‍स से 6 विकेट की शिकस्‍त मिली थी और वह जीत की पटरी पर लौटने के लिए जोर लगाएगी। वहीं आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन के विशाल अंतर से हराया था और वह इसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

पंजाब और बैंगलोर के बीच घमासान होगा और ऐसे में फैंस की नजरें पिच रिपोर्ट के बारे में जानने में लगी है। चलिए आपको बताते हैं कि पंजाब-बैंगलोर मैच के दौरान पिच की स्थिति क्‍या होगी। मौसम किसके लिए चुनौतीपूर्ण बनेगा।

क्या कहती है मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, पंजाब-बैंगलोर मैच (PBKS vs RCB Pitch Report)

पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में मुकाबला शाम को शुरू होगा। यहां की प‍िच पर अधिकांश बड़ा स्‍कोर बनते देखा गया है। मौजूदा आईपीएल के अब तक 13 मुकाबले यहां खेले गए, जिसमें से केवल दो मैच लो स्‍कोरिंग रहे। 11 मैचों में हाई स्‍कोर बना। इससे साफ है कि पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रहने वाली है। दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है तो उम्‍मीद है कि स्‍कोर 180 रन के पार जाएगा। यहां पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। 

मुंबई ने 177 रन बनाए थे और गुजरात की टीम 172 रन बना सकी थी। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में ओस से ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ा है तो यहां पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला भी अच्‍छा रहेगा। यहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 6 जबकि दूसरी बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मैच जीते हैं। पंजाब और बैंगलोर के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिलेगी।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (13 May, Today Mumbai Weather Forecast)

पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है। यहां काफी गर्मी हो रही है तो खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा। यहां दिन का तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम के समय यह घटना 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हां, उमस से खिलाड़‍ियों का आमना-सामना होगा तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण मैच रहने वाला है। यहां हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। बारिश के आसार नहीं है तो तय है कि फैंस को पूरे मैच का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर