IPL 2022 Auction: आवेश खान और शाहरुख खान की बेस प्राइस ने उड़ाए फैंस के होश

Avesh Khan and Shahrukh Khan base price: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन को बेस प्राइस की 5 श्रेणी में 1214 खिलाड़‍ियों के पंजीकरण मिले हैं। अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी आवेश खान और शाहरुख खान की बेस प्राइस ने फैंस के होश उड़ा दिए हैं।

avesh khan and shahrukh khan
आवेश खान और शाहरुख खान 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 खिलाड़‍ियों के पंजीकरण पांच श्रेणियों में हुए हैं
  • 2 करोड़ रुपए की सबसे बड़ी बेस प्राइस है, वहीं सबसे कम है 20 लाख रुपए
  • आवेश खान और शाहरुख खान ने आखिरी श्रेणी में अपना नाम पंजीकृत कराया

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट में सबसे उज्‍जवल अनकैप्‍ड खिलाड़ी के रूप में पहचान बना चुके तेज गेंदबाज आवेश खान और फिनिशर शाहरुख खान की बेस प्राइस ने फैंस को चौंका दिया है। दोनों क्रिकेटरों ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन करके अपना नाम बनाया है। इसमें किसी को हैरानी नहीं कि आवेश खान और शाहरुख खान को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ सी लगी हुई दिख सकती है, लेकिन इन दोनों ने अपनी बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपए रखी है, जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है।

आईपीएल 2022 नीलामी में पंजीकरण करा चुके खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी हो गई है। दो दिवसीय समारोह में 896 भारतीय खिलाड़‍ियों ने अपने नाम दिए हैं। कुल 5 बेस श्रेणी है, जिसके अंतर्गत खिलाड़‍ियों ने अपने नाम डाले। इसमें सबसे ज्‍यादा बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए की है जबकि सबसे कम 20 लाख रुपए है। अन्‍य श्रेणी है डेढ़ करोड़, 1 करोड़ और 50 लाख रुपए। जहां बात शाहरुख खान की आती है तो मिडिल ऑर्डर के बललेबाज को आईपीएल 2021 नीलामी में पंजाब किंग्‍स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। 

शाहरुख खान ने पिछले साल पंजाब का प्रस्‍ताव ठुकरा दिया था और फिर उन्‍हें रिलीज कर दिया गया। वहीं आवेश खान की बात करें तो वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स फ्रेंचाइजी के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक बन गए थे। कुछ साल पहले वह 70 लाख रुपए में टीम से जुड़े थे। आईपीएल 2021 में वह दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। हर्षल पटेल उनसे आगे थे। आवेश 2017 में आईपीएल में आए थे, तब उन्‍हें केवल एक मैच खेलने को मिला था। 2021 सीजन में वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नियमित हिस्‍सा बने थे। तब 16 मैचों में उन्‍होंने 24 विकेट लिए थे।

वहीं शाहरुख खान ने पंजाब किंग्‍स के लिए आईपीएल 2021 सीजन में 11 मैचों में 153 रन बनाए थे। शाहरुख खान ने आईपीएल के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया। आवेश खान और शाहरुख दोनों के प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि इन्‍हें मोटी रकम मिल सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर