RCB vs RR Playing XI, IPL 2021: आज बैंगलोर-राजस्‍थान की जंग, ये हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग 11

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals, Dream 11: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2021 का 16वां मैच खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमें आज किसे मौका दे सकती हैं।

royal challengers bangalore vs rajasthan royals predicted playing 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स प्रेडिक्‍टेड प्‍लेइंग 11 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 16वां मैच- आरसीबी बनाम आरआर
  • आरसीबी और आरआर आज इन खिलाड़‍ियों को आजमा सकती है
  • आरसीबी का प्रदर्शन दमदार जबकि आरआर का प्रदर्शन फीका रहा है

मुंबई: आईपीएल 2021 में आज दो धाकड़ टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। एक तरफ विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) है, जिसने जीत की हैट्रिक लगाकर अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया हुआ है। वहीं उसका सामना संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा, जिसने 3 में से केवल एक मुकाबला जीता है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगी।

आरसीबी की बात करें तो उसका बल्‍लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है और अब रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर है, तो उसके बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर बनाने के लिए एड़ी-चोटी का दम लगा देंगे। वहीं रॉयल्‍स के पास भी दमदार बल्‍लेबाज हैं, लेकिन अधिकांश लोगों ने अपने आप को अच्‍छे से साबित नहीं किया है। ऐसे में रॉयल्‍स का पलड़ा हलका पड़ता नजर आ रहा है। वैसे, संजू सैमसन में दम है कि अपनी टीम में जोश भरकर उनसे बेहतर प्रदर्शन करा सकते हैं।

आरसीबी के इस समय ठाठ हैं। विराट कोहली के नेतृत्‍व में टीम अच्‍छी तरह आगे बढ़ रही है। आईपीएल में पहली बार आरसीबी ने अपने शुरूआती तीन मैच जीते हैं और अब उसका इरादा जीत का चौका लगाने की होगी। आरसीबी से डेनियल सेम्‍स कोविड-19 में निगेटिव आने के बाद जुड़ चुके हैं तो देखना होगा कि उन्‍हें मौका मिलेगा या नहीं। वैसे, कोहली ने पिछले मैच में केवल तीन विदेशी खिलाड़‍ियों को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया था और अब देखना होगा कि वह मुंबई में ही क्‍या इस फॉर्मूले को कायम रखेंगे।

उधर राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास कई प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद है, लेकिन टीम एकजुट होकर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रही है। संजू सैमसन की अगुवाई में रॉयल्‍स की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। राजस्‍थान का मिडिल ऑर्डर शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है तो देखना होगा कि मुंबई की हाई स्‍कोरिंग पिच पर टीम की प्‍लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

परिस्थिति को देखते हुए लगता है कि आरसीबी और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें आज इन 11 खिलाड़‍ियों पर दांव लगा सकती हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

राजस्‍थान रॉयल्‍स - जोस बटलर, यशस्‍वी जायसवाल/मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्‍तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे/श्रेयस गोपाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, फिन एलेन, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), ग्‍लेन मैक्‍सवेल, काइम जेमिसन, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर