दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने इनके सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated Oct 14, 2021 | 15:29 IST

Ricky Ponting Blames Poor Batting in Powerplay after Delhi's defeat: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने दूसरे क्वालीफायर में केकेआर के खिलाफ हार की वजह का खुलासा किया है।

Ricky-Ponting
रिकी पॉन्टिंग(साभार IPL स्क्रीन ग्रैब) 

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली को 3 विकेट से मात देकर की फाइनल में एंट्री
  • रिकी पॉन्टिंग ने पॉवरप्ले में खराब बल्लेबाजी को बताया हार की वजह
  • पॉन्टिंग ने स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के फैसले का किया बचाव

शारजाह: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मिली हार का दोष पावरप्ले में हुई खराब बल्लेबाजी को दिया है।

दिल्ली ने जहां पहले छह ओवर में एक विकेट पर 38 रन बनाए तो वहीं केकेआर की टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 51 रन बनाए। दिल्ली ने कोलकाता को जीत के लिए 136 रन का लक्ष्य दिया था जिसे केकेआर ने एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से हासिल किया और फाइनल में जगह बनाई।

पॉन्टिंग ने मार्कस स्टोइनिस को ऊपरी क्रम में भेजने के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा, 'हमने इस बारे में काफी सोचा कि स्टोइनिस का हमारे लिए बल्लेबाजी क्रम कहां होगा। मेरा मतलब है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण लगभग तीन सप्ताह तक बाहर रहे इसलिए उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेला था। हम उन्हें इस मैच के लिए टीम में वापस लाना चाहते थे क्योंकि हम जानते थे कि वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर डेथ पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।'

उन्होंने कहा, 'हम इस मैच में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और पावरप्ले में ज्यादा रन नहीं बनाए। अपनी बल्लेबाजी के मध्य में हमने लगातार विकेट गंवाए। अगर अंत में शेमरॉन हेटमायर और श्रेयस अय्यर नहीं होते हम 130 के आसपास होते। हमने जिस तरह अंत किया उससे निराशा हुई।'कोच ने साथ ही कप्तान ऋषभ पंत के एनरिक नॉर्खिया को पहले 10 ओवर में सिर्फ एक ओवर कराने के फैसले का बचाव किया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर