केकेआर के फाइनल में एंट्री के अंदाज से खुश नहीं हैं मोर्गन, सीएसके के खिलाफ फाइनल को लेकर कही ये बड़ी बात 

Eoin Morgan on Final against CSK: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुकाबले को लेकर इयोन मोर्गन ने कही बड़ी बात।  

Eoin-Morgan-KKR
इयोन मोर्गन  

मुख्य बातें

  • दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को केकेआर ने दी 3 विकेट से मात
  • जीत के तरीके से खुश नहीं है केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन
  • 15 अक्टूबर को होगी फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ंत

शारजाह: आईपीएल 2021 के खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ने वाली टीम के नाम का फैसला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए धड़कनें रोक देने वाले रोमांचक मुकाबले के बाद हो गया। जिसमें जीत के लिए 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने राहुल त्रिपाठी के विजयी छक्के के साथ एक गेंद और 3 विकेट शेष रहते जीत हासिल की। 

123 रन पर एक विकेट से 130 रन तक आते-आते केकेआर ने 7 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। आखिरी तीन ओवर में तो मैच अचानक से दिल्ली के खाते में जाता दिखा लेकिन राहुल त्रिपाठी ने धैर्य रखते हुए 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर केकेआर को तीसरी बार फाइनल में पहुंचा दिया। 

आसान हो सकती थी जीत
केकेआर की जीत के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने खुशी जताते हुए कहा, हमें जिस तरह की शुरुआत मिली थी उसे देखते हुए जीत आसान हो सकती थी। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने हमें अच्छी शुरुआत दी थी। लेकिन बाद में ओस पड़ने लगी और मैच का रूख बदल गया लेकिन जो भी हो हम फाइनल में पहुंच गए हैं और हमें जीत की रेखा पार करने पर बहुत खुशी है।टूर्नामेंट के दूसरे चरण में चीजें हमारे पक्ष में गई हैं, हमारा आत्मविश्वास ऊपर है इसी वजह से हम जीत की रेखा पार करने में सफल रहे। '

आसानी से जीतते तो और खुशी होती 
मोर्गन ने आगे कहा, अगर हम आसानी से मैच जीतते तो और खुशी होती लेकिन दिल्ली की टीम बेहतरीन है। दो गेंद में जीत के लिए 6 रन बनान मुश्किल था, परिस्थितियां गेंदबाजी करने वाली टीम के पक्ष में थी लेकिन राहुल त्रिपाठी ने शानदार तरीके से हमें जीत दिला दी। हमारी टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं और टीम को सहज महसूस करते हुए अपने शानदार खेल का मुजाहिरा पेश कर रहे हैं। हमारे टीम मैनेजमेंट ने ऐसा माहौल तैयार किया है। हमारे पास जो दल है उससे अपेक्षाएं हैं और हम अपनी सारी योजनाओं को कार्यान्वित करने में सफल रहे हैं। 

बेंडन मैकुलम की खोज हैं वेंकटेश अय्यर 
वेंकटेश अय्यर की तारीफ करते हुए मोर्गन ने कहा, अय्यर को कोच ब्रेंडन मैकुलम की खोज हैं। उन्होंने उनकी बतौर खिलाड़ी तरक्की पर लगातार नजर रखी। उन्होंने अभ्यास मैचों में और नेट्स में शानदार प्रदर्शन किया। वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमारे लिए लक्ष्य को आसान बना दिया। वो जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो लग रहा था कि वो अलग पिच पर खेल रहे हैं। हम इसी तरह आगे भी खेलना जारी रखेंगे। 

सर्वश्रेष्ठ टीम है चेन्नई, फाइनल में हो सकता है कुछ भी 
केकेआर की टीम दो बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है और दोनों ही बार खिताबी बाजी उसके हाथ लगी है। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ खिताबी मुकाबले में भिड़ंत के बारे में मोर्गन ने कहा, हम फाइनल में जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेंगे। आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना है। वो लगातार प्लेऑफ और फाइनल में पहुंचते रहे हैं। ऐसे में लेकिन फाइनल में कुछ भी हो सकता है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर