MI vs CSK Playing XI IPL 2021, 1 May: आज होगा आईपीएल का एल क्‍लासिको, दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI!

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, Dream 11: आईपीएल 2021 में शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने-सामने होंगे। जानिए दोनों टीमें प्‍लेइंग 11 के लिए किसको आजमा सकती हैं।

mumbai indians vs chennai super kings
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में 27वां मैच मुंबई और चेन्‍नई के बीच खेला जाएगा
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स शानदार लय में है और अंक तालिका में शीर्ष पर है
  • मुंबई ने अपना पिछला मैच जीता और अब सीएसके का विजयी क्रम तोड़ना चाहेगी

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 का एल क्‍लासिको मुकाबला आज होगा जब चिर-प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अरुण जेटली स्‍टेडियम में आमने-सामने होंगे। बता दें कि फुटबॉल की तर्ज पर आईपीएल में मुंबई-चेन्‍नई के मुकाबले को एल-क्‍लासिको कहा जाता है क्‍योंकि दोनों ही टीमें लीग की सबसे शक्तिशाली और निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमें रही हैं।

पिछले कुछ समय में मुंबई इंडियंस का चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर पलड़ा भारी रहा है, लेकिन मौजूदा आईपीएल में सीएसके शानदार फॉर्म में है। ऐसे में यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। मुंबई और चेन्‍नई दोनों के ही हौसले बुलंद हैं क्‍योंकि दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच में जीत हासिल की थी। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम लगातार पांच मैच जीतकर यह मैच खेलने पहुंच रही है तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की कोशिश उसके विजयी रथ को रोकने की होगी।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस समय 6 में से 5 मैच जीतकर आईपीएल 2021 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 6 में से तीन मैच जीतकर चौथे स्‍थान पर काबिज है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाड़ी फॉर्म में हैं और तीनों विभागों में वो दमदार प्रदर्शन कर रही है। 

वहीं मुंबई इंडियंस का बल्‍लेबाजी क्रम पिछले मैच में फॉर्म में लौटा और राजस्‍थान रॉयल्‍स पर जीत के कारण वह वह आत्‍मविश्‍वास से ओत-प्रोत है। हालांकि, अब यह देखना होगा कि मुंबई की प्‍लेइंग इलेवन में ईशान किशन की वापसी होगी या नहीं। मुंबई और चेन्‍नई के बीच चिर-प्रतिद्वंद्विता मानी जाती है तो यह मैच रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 30 मैच खेले गए हैं। मुंबई इंडियंस ने 18 जबकि सीएसके ने 12 मैच जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग XI:

मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग 11 - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन/ नाथन कूल्‍टर नाइल, जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - फाफ डु प्‍लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर