मुंबई के खिलाफ हारने के बाद एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया

MS Dhoni statement after the defeat: मुंबई इंडियंस के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया है। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया
  • आईपीएल इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा करने वाली दूसरी टीम बन गई है मुंबई
  • मुंबई के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद एमएस धोनी ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती बताई

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस ने शनिवार को अरुण जेटली स्‍टेडियम में असंभव जीत दर्ज की। किरोन पोलार्ड ने अकेले के दम पर सीएसके के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई और मुंबई को आईपीएल इतिहास में पहली बार 200 से ऊपर रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा कराया। 33 साल के पोलार्ड ने 34 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 87 रन बनाए और मुंबई को हारी हुई बाजी जिता दी। पोलार्ड ने इस दौरान आईपीएल 2021 की सबसे तेज फिफ्टी भी जमाई।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने मैच के बाद अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया, जिसकी वजह से मुंबई मैच जीतने में कामयाब रहा। धोनी ने अहम समय पर कैच टपकाने और खराब गेंदबाजी को हार का प्रमुख कारण बताया है। मैच के बाद धोनी ने कहा, 'यह विकेट शानदार था। फर्क था अमल में लाने का। गेंदबाजों पर ज्‍यादा कड़ा स्‍वभाव करना सही नहीं। हमने अहम मौकों पर कैच टपकाए। गेंदबाज भी अच्‍छा कर सकते थे और इससे उन्‍हें सीखने का मौका मिलेगा।'

इस हार से बुरा लगा? इस सवाल के जवाब में एमएस धोनी ने कहा, 'इससे ज्‍यादा दुख नहीं पहुंचता जब आप अंक तालिका में शीर्ष पर हो। अगर आपने देखा होगा कि कैसे हुआ, हम अपने लक्ष्‍य से बहुत भटके हुए थे और अच्‍छे बल्‍लेबाजों के खिलाफ जो बड़े शॉट जमा सकते हैं, उनके खिलाफ आपको योजना का क्रियान्‍वयन करना महत्‍वपूर्ण है। अगर आपको ओवर में एक या दो छक्‍के नहीं लगे होते तो आप 20वें ओवर में मैच जीत सकते थे। हार से दुख हुआ, लेकिन टीम का हौसला बुलंद है। जब आप हारते हो तो ज्‍यादा सीखते हो। हम अभी अंक तालिका में कहां हैं, इस पर ध्‍यान देने के बजाय एक समय में एक मैच के बारे में सोचते हैं। अगर आप बेहतर करते हो तो अंक तालिका अपना ख्‍याल रखती है।'

पोलार्ड का 'वन मैन शो'

बता दें कि किरोन पोलार्ड ने अपने दम पर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई। हालांकि, जब पोलार्ड 68 रन बनाकर खेल रहे थे, तब लांग ऑन पर फाफ डु प्‍लेसिस ने उनका आसान कैच टपका दिया था। कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने इस जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और अपने दम पर मुंबई इंडियंस को यादगार जीत दिलाई। बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 218 रन बनाए। जवाब में किरोन पोलार्ड की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए। इसी के साथ मुंबई ने चेन्‍नई के लगातार पांच मैच जीतने के विजयी रथ को भी रोक दिया।

मुंबई इंडियंस की तरफ से किरोन पोलार्ड का एकतरफा प्रदर्शन रहा। जहां बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने नाबाद 87 रन की तूफानी पारी खेली और मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जमाया। वहीं गेंदबाजी में भी उन्‍होंने कमाल दिखाते हुए दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर