IPL 2021: 40 साल की उम्र में एमएस धोनी ने किया बड़ा कारनामा, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

MS Dhoni big milestone in IPL: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दो कैच पकड़कर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने केकेआर के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की
  • सीएसके ने रोमांचक मैच में केकेआर को दो विकेट से मात दी
  • एमएस धोनी ने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है

अबुधाबी: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 38वें मैच में दो कैच पकड़कर बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। एमएस धोनी ने मैच में वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक के कैच पकड़े और इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए। एमएस धोनी ने दिनेश कार्तिक का कैच पकड़कर यह उपलब्धि हासिल की। बड़ी बात यह है कि धोनी ने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

एमएस धोनी के आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 116 कैच हो गए हैं जबकि दिनेश कार्तिक के 115 कैच हैं। दिनेश कार्तिक के पास धोनी की बराबरी करने या उन्‍हें पीछे छोड़ने का मौका दूसरी पारी में था, लेकिन दुर्भाग्‍यवश उनके पास कैच नहीं आया। बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्‍यादा स्‍टंपिंग करने का रिकॉर्ड भी एमएस धोनी के नाम ही दर्ज है। आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्‍यादा शिकार करने का रिकॉर्ड भी धोनी के नाम ही दर्ज है। धोनी ने आईपीएल में कुल 155 शिकार किए हैं, जिसमें 39 स्‍टंपिंग शामिल है।

दिनेश कार्तिक इस मामले में 146 शिकार के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। इन दोनों के अलावा आईपीएल इतिहास में अब तक कोई विकेटकीपर नहीं है, जिसने 100 से ज्‍यादा शिकार किए हो। रॉबिन उथप्‍पा 90 शिकार के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। 

सीएसके की जीत पर क्‍या बोले एमएसडी

एमएस धोनी ने केकेआर पर दो विकेट की रोमांचक जीत के बाद कहा, 'यह सुखद जीत है। कभी आप अच्‍छा क्रिकेट खेलकर भी हार जाते हो। यह मजेदार है जब आप अच्‍छा प्रदर्शन नहीं भी कर सको और मैच जीतो। दोनों टीमों ने अच्‍छा क्रिकेट खेला और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ। तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था। हमने कोशिश की थी कि उन्‍हें छोटे स्‍पेल दें। 170 रन अच्‍छा स्‍कोर था।'

धोनी ने कहा, 'जब जडेजा गेंदबाजी कर रहा था तब गेंद बल्‍ले पर आसानी से आ रही थी, रुक नहीं रही थी। जिस तरह हमने शुरूआत की थी, केकेआर की तारीफ करना पड़ेगी कि उसने अंत तक मैच को खींचा। हम भी चिंतित थे कि विकेट कैसा बर्ताव करेगा। जब आप विकेट पर खेल रहे होते हो तो ग्राउंड्समैन कभी ज्‍यादा पानी डाल देते हैं और ज्‍यादा घास छोड़ देते हैं। महत्‍वपूर्ण बात यह है कि हमने जो सीखा और उसको पूरा भुनाना है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर