KKR पर रोमांचक जीत के बाद धोनी ने एक ही बयान में निराशा और खुशी जाहिर कर दी, जानिए क्या कहा

MS Dhoni after CSK win over KKR: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने रविवार को रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत के बाद दिया बड़ा बयान। धोनी ने कहा की यह सुखद जीत है।

ms dhoni
एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 विकेट से हराया
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंची
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की रोमांचक जीत के बाद एमएस धोनी ने जानिए क्‍या कहा

अबुधाबी: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रविवार को आईपीएल 2021 के 38वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो विकेट से मात दी। इस मुकाबले में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन मैच का अंत रोमांचक अंदाज में हुआ। 172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सीएसके को ओपनर्स फाफ डु प्‍लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने 74 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। हालांकि, केकेआर ने एक विकेट लेकर वापसी की और फिर नियमित अंतराल में सीएसके को झटके दिए।

रवींद्र जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्‍णा द्वारा किए पारी के 19वें ओवर में 22 रन बनाकर पासा पलटा और सीएसके को जीत के करीब पहुंचाया। मगर सुनील नरेन ने आखिरी ओवर में जडेजा और सैम करन को आउट करके मुकाबला बेहद रोमांचक बना दिया। दीपक चाहर ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर सीएसके की जीत पर मुहर लगाई। इस मुकाबले में दर्शकों के दिलों की धड़कन हर पल बढ़ती रही।

बहरहाल, यूएई में सीएसके की यह लगातार छठी जीत है और कप्‍तान एमएस धोनी का मानना है कि टीम ने जो सीखा है, उसका पूरा लाभ उठाने की जरूरत है। मैच के बाद धोनी ने कहा कि अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद उनकी टीम जीती तो इसका मजा उठाने की जरूरत है।

तेज गेंदबाजी के लिए आसान नहीं था: एमएस धोनी

एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा, 'यह अच्‍छी जीत है। कभी आप अच्‍छा क्रिकेट खेलकर भी हार जाते हो। यह मजेदार है जब आप अच्‍छा प्रदर्शन नहीं भी कर सको और मैच जीतो। दोनों टीमों ने अच्‍छा क्रिकेट खेला और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ। हमने बीच-बीच में अच्‍छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था। हमने कोशिश की थी कि उन्‍हें छोटे स्‍पेल दें। 170 रन अच्‍छा स्‍कोर था।'

धोनी ने आगे कहा, 'जब जडेजा गेंदबाजी कर रहा था तब गेंद रुक नहीं रही थी, बल्‍ले पर आसानी से आ रही थी। जिस तरह हमने शुरूआत की थी, केकेआर की तारीफ होनी चाहिए कि उसने इतना अच्‍छा मैच बना दिया। हम भी चिंतित थे कि विकेट कैसा होगा। जब आप विकेट पर खेल रहे होते हो तो ग्राउंड्समैन कभी ज्‍यादा पानी डाल देते हैं और घास छोड़ देते हैं। महत्‍वपूर्ण बात यह है कि हमने जो सीखा और उसको पूरा भुनाना है। दमदार वापसी करने पर हमारी नजर रहेंगी।'

इस जीत के साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अंक तालिका में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। अब गुरुवार को शारजाह में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर