9 अप्रैल से शुरू होगा 'इंडिया का त्‍योहार' आईपीएल! इस दिन खेला जा सकता है फाइनल: रिपोर्ट

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Mar 06, 2021 | 20:26 IST

IPL-14: आईपीएल के 14वें एडिशन के बारे में बीसीसीआई सूत्र ने अहम जानकारी दी है। आईपीएल 2021 9 अप्रैल से शुरू होकर 30 मई को समाप्त होगा। 5 शहरों को मेजबानी मिलेगी।

ipl
आईपीएल 

मुख्य बातें

  • आईपीएल-14 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई 2021 तक होगा
  • आईपीएल-14 के मैच पांच स्‍थानों पर खेले जा सकते हैं
  • संचालन समिति की बैठक के दौरान तारीखों और स्थानों को औपचारिक मंजूरी मिल जाएगी

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के खत्म होने के 12 दिनों बाद 9 अप्रैल से होगा। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने शनिवार को दी। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच पुणे में 28 मार्च को खेला जाएगा। इस लोकप्रिय टी20 लीग की अवधि भारत के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए तय की गई है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमने अनंतिम रूप से निर्णय लिया है कि आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और 30 मई को समाप्त होगा। अगले सप्ताह संचालन समिति की बैठक के दौरान तारीखों और स्थानों को औपचारिक मंजूरी मिल जाएगी।'

कोविड-19 महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए बीसीसीआई ने मौजूदा परिस्थितियों में आईपीएल मैचों को पांच शहरों चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, दिल्ली और अहमदाबाद में आयोजित करने का निर्णय लिया है। मुंबई शहर को मैचों की मेजबानी के लिए मंजूरी लेनी होगी क्योंकि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े है।

चेन्नई और कोलकाता को मैचों का आवंटन अगले कुछ सप्ताहों में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। आईपीएल के पिछले 2020 सत्र को यूएई में बायो बबल में आयोजित किया गया था जिसे मुंबई इंडियन्स ने जीता था। भारतीय टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के कारण इस साल भारत में जून में प्रस्तावित एशिया कप को रद्द कर दिया गया है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर