पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने के बाद आईसीसी सीईओ का बड़ा बयान, BCCI और टी20 विश्व कप को लेकर कही ये अहम बात

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 स्थगित होने के बाद आईसीसी सीईओ मनु साहनी का बड़ा बयान सामने आया है। साहनी ने बीसीसीआई और टी20 विश्व कप को लेकर अहम बात कही है।

Sourav Ganguly
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

हाल ही में कोरोना महामारी के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट में  कोरोना संक्रमण के सात मामले आने के बाद यह फैसला लिया गया। बताया जा रहा है कि पीएसएल का बायो सिक्योर बबल सही से तैयार नहीं किया किया गया था, जिसके चलते ऐसी नौबत का सामना करना पड़ा। वहीं, पीएसएल स्थगित होने के बाद इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिंल (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु साहनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कोरोना काल में अच्छी तरह से क्रिकेट मैचों का आयोजन करने के लिए बीसीसीआई की तारीफ की है। साथ ही सीईओ ने कहा कि आईपीएल 2021 से भी सीखेंगे कि आगामी टी20 विश्व कप में कौन से प्रोटोकॉल का पालन करें?

'इससे जुड़े जोखिम काफी बड़े और अलग'

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, आईसीसी सीईओ साहनी ने कहा कि हर किसी के लिए यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि जोखिम के मामले में कोई एक पैमाना नहीं है। मान लीजिए कहीं एक द्विपक्षीय सीरीज है, जिसमें दो टीमें हैं जबकि एक विश्व कप में 16 अलग-अलग देशों की टीमें हैं, जो एक देश में आएंगी। इससे जुड़े जोखिम काफी बड़े और अलग-अलग हैं। जिन जटिलताओं का हम अभी सामने कर रहे हैं, उनसे हर दिन पहले की तुलना में चीजों को बेहतर तरीके से समझ रहे हैं।

'विश्व कप से पहले IPL महत्वपूर्ण फेक्टर'

उन्होंने कहा कि अभी हमारे सामने विभिन्न टी 20 लीगों में जो कुछ भी हो रहा है, उससे सीख रहे हैं। भारत अभी जिन तरीकों का इस्तेमाल कर रहा है, उससे भी सीख रहे हैं। बीसीसीआई ने बहुत अच्छा काम किया है। टी20 विश्व कप 2021 के आयोजन से पहले आईपीएल बहुत महत्वपूर्ण फेक्टर होगा। हम देखेंगे कि टी20 विश्व कप के लिए कौन से प्रोटोकॉल का पालन करना अच्छा होगा? बता दें कि आईपीएल 2021 का आगाज अप्रैल से होना है। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाएगा। 

'विश्वास रखना होगा सब सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं'

मनु साहनी ने आगे कहा कि अलग-अलग देशों की 16 टीमों को उनके क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के साथ, उनके रिस्क फेक्टर्स के साथ .... देश में लाना और फिर यह सुनिश्चित करना कि टूर्नामेंट हो, यह किसी चुनौती से कम नहीं है। साथ ही यह भी अहम चैलैंज है कि खिलाड़ी फिर से अपने संबंधित देशों में सही सलामत वापस लौट जाएं। ऐसे मुश्किल समय में सभी को एक साथ आने की जरूरत है। हालांकि, इसके बावजूद इस बात की संभावना से इनकार नहीं करना चाहिए कि चीजें प्लान से भटक भी सकती हैं। ऐसे में सभी को यह विश्वास रखना होगा कि हर कोई चीजों को बेहतरन बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर