आईपीएल खेलने इंग्लैंड से यूएई पहुंचे खिलाड़ियों के सामने खड़ी हो गई है ये बड़ी चुनौती

UAE weather forecast, IPL 2021, Kaisa hai UAE ka mausam, Latest Cricket News, IPL updates: आईपीएल के लिए यूएई आए भारतीय खिलाड़ियों को एक बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। ये होगी सबसे बड़ी चुनौती।

Mumbai Indians captain Rohit Sharma in UAE
Mumbai Indians captain Rohit Sharma in UAE  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा आईपीएल 2021 का दूसरा चरण
  • दूसरे चरण में यूएई की जमीन पर खेले जाएंगे बाकी बचे 31 आईपीएल मुकाबले
  • आईपीएल 2021 के लिए इंग्लैंड से यूएई पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों के सामने खड़ी है बड़ी चुनौती

आईपीएल 2021 (इंडियन प्रीमियर लीग-14) के दूसरे चरण का आगाज होने जा रहा है और सभी टीमों के खिलाड़ी इसके लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच चुके हैं। इस चरण में UAE के तीन मैदानों में आईपीएल मुकाबले खेले जाएंगे- अबु धाबी, दुबई और शारजाह। कुछ ही दिन पहले इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे भारतीय खिलाड़ी भी यूएई पहुंचकर अपनी-अपनी टीम से जुड़ गए हैं लेकिन वहां पहुंचने पर एक चीज उनके सामने बड़ी चुनौती बन गई है।

दरअसल, इंग्लैंड और यूएई के मौसम में जमीन-आसमान का अंतर है। भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी जिनको इंग्लैंड से सीधे यूएई आकर यहां के हालातों में खुद को ढालना पड़ रहा है वो एक कठिन चुनौती है, खासतौर पर कुछ दिन क्वारंटीन रहने के बाद। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले शानदार भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी उनमें से एक हैं।

मुंबई इंडियंस द्वारा ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें उनके खिलाड़ियों का इंग्लैंड से यूएई में आगमन और अभ्यास दिखाया गया है। इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव मौसम के बारे में बात करते नजर आते हैं। सूर्यकुमार यादव ने कहा, "पहले छह-सात दिन आज को मिलाकर काफी मुश्किल भरा रहा, क्योंकि जब हम इंग्लैंड में खेल रहे थे तब वहां का तापमान 18-20 डिग्री था और यहां का 40 डिग्री के आसपास है, पर टीम प्रबंधक ने हमारा ख्याल रखा है और हम आने वाले पहले मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं।

इसके अलावा सूर्यकुमार ने कहा, "हां आ कर अच्छा लग रहा है। मुझे लग रहा है कि मैं पिछले 6-8 महीने से यहीं हूं। ड्रेसिंग रुम में आकर और नेट्स में अभ्यास कर के अच्छा लग रहा है।"

मुंबई इंडियंस अपने कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खिताब बचाने उतरेगी। वैसे यूएई पहुंचने वाली सबसे पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) थी। धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने कई हफ्ते पहले यूएई पहुंचकर अपना अभ्यास शुरू कर दिया था, उनकी टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर