विराट कोहली को किसने दी टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ने की सलाह?

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated Sep 23, 2021 | 06:00 IST

 Who Advised Virat Kohli to Step down from T20 and ODI Captaincy: एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को भारतीय टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने की सलाह 6 महीने पहले दी थी।

Virat-Kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने हाल ही में टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी वर्ल्ड कप के बाद छोड़ने का किया है ऐलान
  • विराट ने इसके बाद मौजूदा सीजन के बाद नहीं संभालेंगे आईपीएल में आरसीबी की कमान
  • विराट ने किसकी सलाह पर किया कप्तानी छोड़ने का फैसला, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Virat Kohli Step down from T20I and ODI Captaincy: एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को सफेद गेंद यहां तक की वनडे की भी कप्तानी छोड़ने और बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा।

2023 से पहले जा सकती है विराट की वनडे कप्तानी 
इंडिया अहेड के अनुसार, कोच द्वारा यह सुझाव कोहली को प्रेरित करने के लिए दिया था जिससे कि वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज बने रहें। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, कोहली की कप्तानी के बारे में बात तब शुरू हुई जब भारत ने अपने नियमित कप्तान के बगैर ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी। अब यह भी संकेत देता है कि कोहली को 2023 से पहले किसी समय एकदिवसीय कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है यदि चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं।

शास्त्री ने छह महीने पहले दी थी सलाह, विराट ने नहीं मानी बात 
उन्होंने कहा, शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी। लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी। वह अभी भी वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व करने के इच्छुक हैं और इसीलिए उन्होंने केवल टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यहां तक कि बोर्ड भी इस बात पर चर्चा कर रहा था कि कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ बचा है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर