एमएस धोनी जैसे मैच फिनिश करना चाहता है ये जाबांज बल्‍लेबाज, आईपीएल में धमाल मचाने को बेताब

David Miller: राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए इस साल खेलने वाले बल्‍लेबाज ने कहा कि वो एमएस धोनी की स्‍टाइल नहीं, लेकिन पूर्व भारतीय कप्‍तान जैसे मैच फिनिश करना चाहते हैं।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • डेविड मिलर ने एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी की जमकर तारीफ की
  • मिलर ने स्‍वीकार किया कि वो आईपीएल 2020 में एमएस धोनी के जैसे मैच फिनिश करना चाहते हैं
  • डेविड मिलर इस साल आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

दुबई: 6 महीने के लंबे इंतजार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग आखिरकार यूएई की मेजबानी में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरान राजस्‍थान रॉयल्‍स के पावर‍ हिटर डेविड मिलर ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है। मिलर ने स्‍वीकार किया कि वह बल्‍लेबाजी में धोनी के मुरीद हैं, लेकिन वह उनकी स्‍टाइल अपनाने के बजाय पूर्व भारतीय कप्‍तान के जैसे मैच फिनिश करना चाहते हैं।

मिलर ने यह भी स्‍वीकार किया कि वो एमएस धोनी के बड़े प्रशंसक हैं, लेकिन साथ ही वह बल्‍लेबाज की ताकत और कमजोरी दोनों के बारे में जानते हैं। मिलर ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'एमएस धोनी जिस तरह अपने काम करते हैं, मुझे बहुत पसंद है। उनका शांत रहना- आप सोचते हैं कि वो हमेशा नियंत्रण में रहते हैं। जिस तरह वो खुद को पेश करते हैं, उसमें वो माहिर हैं और मुझे उनकी ये आदत बहुत अच्‍छी लगती है। मेरी कोशिश इसी प्रकार की ऊर्जा देना है।'

किलर मिलर के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'एक बल्‍लेबाज के रूप में धोनी की ताकत और कमजोरी है और मेरी भी। मैं उनके जैसे लक्ष्‍य का पीछा करना पसंद करूंगा न कि उनकी तरह बल्‍लेबाजी करना। मुझे लगता है कि उनके जैसे मैच फिनिश करना मुझे पसंद आएगा। तकनीकी रूप से आपका अपना तरीका होता है कि लक्ष्‍य का पीछा कैसे करना है। मुझे नहीं लगता कि मैं अपने आप को उस श्रेणी में रख सकता हूं।'

आईपीएल में धमाका करने को बेताब

डेविड मिलर ने आठ साल किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेला और अब इस साल वो राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। मिलर ने कहा, 'हम देखेंगे कि किस तरह करियर समाप्‍त हुआ और उसके बाद कुछ सोचेंगे। वैसे एमएस धोनी तो सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर हैं और वो इसे कई बार बखूबी साबित कर चुके हैं। मुझे उन्‍हें खेलते देखना पसंद है।' इस साल डेविड मिलर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कुछ विशेष करके अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। वह कह चुके हैं कि आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरूआत 22 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर