विराट कोहली को अपने साथ जोड़ने के लिए तैयार है राजस्‍थान रॉयल्‍स, लेकिन एक शर्त है

Virat Kohli, IPL 2020: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल किए जाने के फैसले का स्‍वागत किया है। मगर आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कोहली को शामिल करने के लिए एक शर्त रखी है। जानिए क्‍या है वो शर्त।

virat kohli in rajasthan royals jersey
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एक यूजर ने रॉयल्‍स से पूछा कि क्‍या वो विराट कोहली के स्‍वागत को तैयार हैं
  • आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस ऑफर को स्‍वीकार किया, लेकिन एक शर्त रखी
  • कोहली 2008 आईपीएल से आरसीबी का हिस्‍सा हैं और अपना करियर यही समाप्‍त करना चाहते हैं

नई दिल्‍ली: विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास के इकलौते खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने सिर्फ एक फ्रेंचाइजी के लिए खेला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने लीग की शुरूआत से उन्‍हें हमेशा रिटेन किया और अन्‍य टीमों को उनके लिए बोली लगाने का मौका नहीं दिया। बड़ी बात तो यह है कि विराट कोहली का नाम आईपीएल नीलामी में शामिल ही नहीं हुआ। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज विराट कोहली के बारे में संभावना है कि वह अपना पूरा करियर आरसीबी में ही बिताएंगे।

विराट कोहली की उपस्थिति फ्रेंचाइजी को अपने फैंस आकर्षित करने के लिए काफी है। आरसीबी के कप्‍तान भारतीय क्रिकेट के पोस्‍टर ब्‍वॉय हैं और क्रिकेट जगत में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी भी हैं। विराट कोहली जैसे स्‍तरीय खिलाड़ी को आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ना पसंद करेंगी, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ ऐसा मामला नहीं है।

विराट कोहली के लिए भी शर्त!

हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने विराट कोहली की फोटो राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी में रखते हुए आरआर से पूछा कि क्‍या वो उनका अपने परिवार में स्‍वागत करेंगे? इस पर फ्रेंचाइजी ने जो जवाब दिया, उसने फैंस का दिल जीत लिया। आरआर ने अपने जवाब में कहा- सिर्फ तभी, जब मिस्‍टर नेग्‍स भी उनके साथ आएं। आरआर ने मिस्‍टर नेग्‍स का फोटो भी राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी में ही पोस्‍ट किया।

बता दें कि मिस्‍टर नेग्‍स आरसीबी के बैकरूम स्‍टाफ हैं, जो खिलाड़‍ियों के साथ मस्‍ती मजाक करते हुए दिखते हैं। वह काफी लोकप्रिय हैं और उनका अपना अलग फैन बेस है। 

देखिए ट्विटर पर हुई ये बातचीत

आईपीएल का उद्घाटन एडिशन जीतने वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम जल्‍द ही आईपीएल 2020 की तैयारियों में जुटेगी, लेकिन अब तक यह पता नहीं चला है कि उसके खिलाड़ी यूएई के लिए कब रवाना होंगे। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए 19 सितंबर से शुरू होने वाला आईपीएल-13 का शुरूआती समय आसान नहीं होगा क्‍योंकि उसके कुछ प्रमुख खिलाड़‍ियों का इसमें हिस्‍सा लेना मुश्किल है। स्‍टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज में व्‍यस्‍त होंगे, जिसकी वजह से इन लोगों का लीग में देरी से जुड़ना संभव है।

वहीं विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल 2020 की तैयारी अगस्‍त के चौथे सप्‍ताह से शुरू करने की संभावना है। आरसीबी को भी पहले कुछ मैचों में एबी डिविलियर्स और क्रिस मॉरिस की कमी खल सकती है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर