'MS Dhoni को उसने परेशान किया, कई बार आउट किया': भज्‍जी चाहते हैं T20 WC में इस गेंदबाज को मिले मौका

Harbhajan Singh on T20 World Cup: भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह चाहते हैं कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप में इस मिस्‍ट्री स्पिनर को जरूर शामिल करे। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ इस गेंदबाज ने डेब्‍यू किया।

harbhajan singh
हरभजन सिंह 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया में स्पिनर्स के लिए 5 दावेदार मौजूद हैं
  • युजवेंद्र चहल का सेलेक्‍शन कंफर्म लग रहा है, जिन्‍हें 2020/21 में दो बार टीम से बाहर किया गया
  • हरभजन सिंह ने कहा कि टी20 विश्‍व कप में मिस्‍ट्री स्पिनर को शामिल करना चाहिए

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया 29 जुलाई 2021 को टी20 विश्‍व कप से पहले अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी और ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां चयनकर्ताओं को काम करने की जरूरत है। जहां तक ओपनिंग संयोजन की बात है, तो भारतीय टीम को कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम के लिए स्पिन विभाग भी एक चिंता बना हुआ है। 2017 में प्रमुख स्पिनर की भूमिका निभाने वाले युजवेंद्र चहल को 2020/21 सीजन में दो बार प्‍लेइंग XI से बाहर किया गया जबकि कुलदीप यादव ने नियमित खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की।

राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती ने सीमित मौकों में अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है। चूकि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के कारण प्रत्‍येक टीम आईसीसी इवेंट में बड़ा स्‍क्‍वाड लेकर जाएगी तो इन चारों स्पिनर्स को भारतीय टीम में मौका मिलने की उम्‍मीद है। आईपीएल में इनका प्रदर्शन भी फैसला करने में मदद करेगा कि मैच में किसे मौका मिले। इस बीच अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना पसंदीदा स्पिनर चुना और कहा कि इसे टीम इंडिया में शामिल होना बहुत जरूरी है।

टी20 विश्‍व कप में कमाल कर सकता है ये गेंदबाज: भज्‍जी

हरभजन सिंह ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'मैंने उसे पहली बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के नेट्स सेशन पर गेंदबाजी करते हुए देखा था। एमएस धोनी तब सभी गेंदबाजों की गेंदों पर लंबे-लंबे छक्‍के जमा रहे थे, लेकिन जब वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहा था तो धोनी को परेशानी हो रही थी। वरुण ने कई बार धोनी को आउट किया। नेट्स पर कोई बल्‍लेबाज वरुण की गेंदों पर प्रहार नहीं कर पा रहा था। जब मैंने अनुमान लगाया था कि यह लड़का भारत के लिए खेलेगा। वह थोड़ा घबराया हुआ है, लेकिन जितना ज्‍यादा वो खेलेगा, उसमें उतना बेहतर प्रदर्शन करने की शक्ति बढ़ेगी।'

हरभजन सिंह ने आगे कहा, 'वरुण चक्रवर्ती को कुछ समय दो और मेरा अभी भी मानना है कि अगर भारत को टी20 विश्‍व कप में बेहतर प्रदर्शन करना है, तो स्पिनर्स को अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा। वरुण चक्रवर्ती भारतीय टीम में जरूर होना चाहिए।' वरुण चक्रवर्ती इस समय श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ हैं। आगामी आईपीएल के दूसरे चरण में उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी, जो तय करेगा कि वह टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना पाएंगे या नहीं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर