IND vs SL: दूसरे टी20 में इस कमी ने डुबोई भारत की लुटिया, हार के बाद कप्तान ने दिया बेबाक बयान

Shikhar Dhawan on India vs Sri Lanka 2nd T20I: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरा टी20 जीत लिया। जानिए, भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने क्या कहा?

Shikhar Dhawan Statement
मैच खत्म होने के बाद धनंजय डिसिल्वा से हाथ मिलाते शिखर धवन।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज, भारत को दूसरे टी20 में हार मिली
  • श्रीलंकाई टीम ने भारतीय स्टार्स की गैरमौजूदगी में दर्ज की जीत
  • भारतीय टीम ने महज 132 रन बनाए, सीरीज अब 1-1 से बराबर हुई

श्रीलंका ने बुधवार को भारत के खिलाफ दूसरा टी20 अपने नाम कर लिया। श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए भारत को 4 विकेट से शिकस्त दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा (34 गेंदों में नाबाद 40) ने विजयी पारी खेली। भारत ने श्रीलंका को नियमित अंतराल पर झटके दिए, लेकिन डिसिल्वा टिक रहे। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 

इस कमी ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

दूसरे टी20 में हार मिलने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बेबाक बयान दिया। उन्होंने बताया कि किसी कमी की वजह से टीम इंडिया की लुटिया डुबी। धवन ने कहा कि पिच में टर्न था। मालूम था कि ऐसा होगा और हमारे स्पिनर्स अच्छा किया। हमारे पास एक बल्लेबाज कम था और हमें पता था कि हमें पारी को स्मार्टली आगे बढ़ाना होगा। हालांकि, हमने 10-15 रन बनाए, जिसकी वजह से बड़ा फर्क पड़ा। बता दें कि भारत ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर अच्छी शुरुआथ की थी, लेकिन धवन (40) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

'गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को सलाम'

धवन ने आगे कहा कि मुझे टीम पर गर्व है, क्योंकि हमने बहुत अच्छी फाइट दी। साथी खिलाड़ियों ने 132 के स्कोर को डिफेंड करते हुए मुश्किल परिस्थितियों में कभी ना हार मानने वाले एटीट्यूड दिखाया। गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को सलाम। गौरतलब है कि इस मैच में चार भारतीय खिलाड़ियों- वदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। पडिक्कल ने 29 और गायकवाड़ ने 21 रन का योगदान दिया। वहीं, राणा सिर्फ 9 रन ही बना सके। तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने 30 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर