IND vs SL 3rd T20I Pitch Report, Weather Forecast: आज भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

29th July, Today Cricket Match, India vs Sri Lanka 3rd T20I Pitch Report, Colombo weather forecast today: भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच आज तीसरे टी20 मैच में कैसी हो सकती है पिच और कोलंबो का मौसम कैसा होगा।

Colombo Pitch| India vs Sri Lanka T20I series
कोलंबो की पिच (फाइल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत VS श्रीलंका तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच आज खेला जाएगा, मैच से होगा खिताब का निर्णय
  • टी20 सीरीज अभी बराबरी पर है, लगातार दूसरे दिन दोनों टीमें होंगी कोलंबों में आमने-सामने
  • कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच और मौसम, दोनों पर रहेंगी खिलाड़ियों और फैंस की नजरें

आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक बार फिर टीम इंडिया और मेजबान श्रीलंकाई टी20 टीम (IND vs SL 3rd T20I) आमने-सामने होंगी। लगातार दूसरे दिन ये दोनों टीमें भिड़ने जा रही हैं। भारतीय टीम में कोविड मामला आने के बाद दूसरे मैच को एक दिन आगे बढ़ाया गया था जिस वजह से बुधवार के बाद आज (गुरुवार) को फिर से दोनों टीमों की टक्कर होगी और ये टक्कर खिताब के लिए होगी। भारत को दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से हराकर तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज को श्रीलंका 1-1 की बराबरी पर ले आया है। अब दोनों टीमों में गुरुवार को जिसने जीत दर्ज की वो खिताब पर कब्जा जमा लेगा।

भारत ने अपने मौजूदा श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था। ऐसे में अब टीम इंडिया किसी भी हालत में अंतिम टी20 मैच जीतना चाहेगी ताकि वो दोनों खिताबों के साथ भारत वापस लौटे। खासतौर पर इसलिए क्योंकि टीम इंडिया में श्रीलंका दौरे पर कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं थे जिसमें नियमित कप्तान विराट कोहली का नाम भी आता है। वे सभी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए मौजूद हैं इसलिए श्रीलंका में टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है। तीसरे व फाइनल टी20 में पिच और मौसम की स्थिति काफी अहम होगी।

तीसरे व फाइनल टी20 मैच में कैसी होगी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs SL 3rd T20I Pitch Report)

जब भारत और श्रीलंका की टीमें तीसरे टी20 मैच में खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगी तो उन्हें यहां की पिच का रवैया नहीं भूलना होगा। कभी बल्लेबाजो के लिए फायदेमंद तो कभी गेंदबाजों के लिए शानदार ट्रैक साबित होने वाली इस पिच पर कब क्या हो जाए और मैच कहां पलट जाए, ये किसी को पता नहीं है। इस मैदान पर लगातार तीसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है, तीन वनडे मैचों की सीरीज और अब तक खेले गए दोनों टी20 मुकाबले भी इसी मैदान पर खेले गए हैं। बेशक पिच में बदलाव हुआ होगा लेकिन स्थिति बदलने के ज्यादा आसार नहीं लग रहे हैं। दूसरा टी20 बेहद लो स्कोरिंग मैच रहा था जहां टीम इंडिया 132 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई लेकिन श्रीलंका के भी इस स्कोर तक पहुंचने में पसीने छूट गए। उनको इस मुकाबले के अंतिम ओवर में हांफते-हांफते जीत नसीब हुई थी। भारत-श्रीलंका तीसरे व निर्णायक टी20 मैच से पहले आपको दिखाते हैं इस मैदान पर खेले गए पिछले पांच टी20 मैचों में नतीजा व स्कोर कैसे रहे।

1- बांग्‍लादेश VS भारत (2018) - स्‍कोर 166/8 और 168/6 - भारत जीता

2- श्रीलंका VS दक्षिण अफ्रीका (2018) - स्‍कोर 98 और 99/7 - श्रीलंका जीता

3- इंग्‍लैंड VS श्रीलंका (2018) - स्‍कोर 187/8 और 157 - इंग्‍लैंड जीता

4- श्रीलंका VS भारत (2021) - स्कोर 164/5 और 126 - भारत जीता

5. श्रीलंका VS भारत (2021) - स्कोर 132/5 और 133/6 - श्रीलंका जीता

कोलंबो में आज भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम (29 जुलाई, गुरुवार)

श्रीलंका में मैच हो और मौसम को लेकर चर्चा ना हो ये कैसे हो सकता है। कभी भी मौसम बदलने के आसार रखने वाले इस देश में अब तक तो टी20 सीरीज पर बारिश ने ज्यादा कहर नहीं ढाया है और पिछले दोनों मैचों के नतीजे निकल सके। अब गुरुवार को सबकी नजरें खासतौर पर आसमान पर रहने वाली हैं क्योंकि तीन मैचों की टी20 सीरीज इस समय बराबरी पर है और सभी क्रिकेट फैंस चाहेंगे कि टी20 सीरीज का खिताब कोई ना कोई टीम जीते और एक शानदार मुकाबला देखने को मिले। अच्छी बात ये है कि अभी गुरुवार को बारिश का कोई अनुमान नहीं है। आसार यही हैं कि हल्के बादल छाए रहेंगे और छुटपुट बौछार हो सकती है लेकिन तेज बारिश मैच में बाधा पैदा नहीं करेगी। उमस एक बार फिर गेंदबाजों को परेशान करेगी और खासतौर पर दूसरी पारी में गेंदबाजों के पसीने छूटना तय है। कोलंबो में गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर