हर्षा भोगले ने चुनी अपनी IPL 2020 की सर्वश्रेष्‍ठ टीम, इन दिग्‍गजों को नहीं किया शामिल

Harsha Bhogle: मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनी है। भोगले ने विराट कोहली सहित कई दिग्‍गजों को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। जानिए उन्‍होंने क्‍या टीम चुनी।

harsha bhogle
हर्षा भोगले 

मुख्य बातें

  • हर्षा भोगले ने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम का चयन किया
  • हर्षा भोगले ने विराट कोहली सहित कई दिग्‍गजों को नहीं चुना
  • आईपीएल 2020 में अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से जानिए कौन इस टीम में जगह बना सका

नई दिल्‍ली: मशहूर खेल पत्रकार हर्षा भोगले ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम का चयन किया है। भोगले ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी केएल राहुल और शिखर धवन के कंधों पर सौंपी है। राहुल ने 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 132 रन की उनकी पारी आईपीएल 2020 का सर्वश्रैष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर भी रहा। हालांकि, राहुल की टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब प्‍लेऑफ में जगह नहीं बनस सकी।

वहीं धवन ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया जब उन्‍होंने लगातार दो मैचों में दो शतक जमाए। धवन ने दिल्‍ली को फाइनल में पहुंचाने में मदद की, जहां उन्‍हें फाइनल में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मुंबई इंडियंस की बात करें तो भोगले ने तीसरे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना। यादव ने मुंबई आधारित फ्रेंचाइजी के लिए मिडिल ऑर्डर में कई शानदार पारियां खेली।

मिडिल ऑर्डर में आक्रामक बल्‍लेबाजों की भरमार

हर्षा भोगले ने मिडिल ऑर्डर में विश्‍व के धाकड़ बल्‍लेबाजों एवं ऑलराउंडरों को शामिल किया है। उन्‍होंने आरसीबी के एबी डिविलियर्स को चौथे नंबर पर रखा, जिन्‍होंने टीम के लिए अकेले ही कई बेहतरीन प्रदर्शन किए। इसके बाद हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड को शामिल किया। दोनों बल्‍लेबाजों ने चैंपियन टीम के लिए कई महत्‍वपूर्ण प्रदर्शन किए। भोगले ने क्रिकबज के लिए किए लाइव में अपनी टीम की घोषणा की।

जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी भी हर्षा भोगले की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। आर्चर ने तो सबसे मूल्‍यवान खिलाड़ी का अवॉर्ड प्राप्‍त करके इतिहास रचा। आईपीएल इतिहास में पहला मौका था जब अंक तालिका में आखिरी स्‍थान वाली टीम के खिलाड़ी को यह पुरस्‍कार मिला हो। इसके अलावा उन्‍होंने राशिद खान और युजवेंद्र चहल पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी सौंपी। उल्‍लेखनीय है कि हर्षा भोगले ने अपनी टीम में विराट कोहली, कगिसो रबाडा और रोहित शर्मा जैसे दिग्‍गजों को शामिल नहीं किया।

हर्षा भोगले की आईपीएल 2020 टीम इस प्रकार है:

केएल राहुल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और युजवेंद्र चहल।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर