आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल 2020 टीम, इन धाकड़ों को नहीं किया शामिल

IPL 2020 best team of Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया, जिसमें विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे धाकड़ों को जगह नहीं मिली।

aakash chopra and kl rahul
आकाश चोपड़ा और केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • आकाश चोपड़ा आईपीएल 2020 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया
  • आकाश चोपड़ा ने कई दिग्‍गजों को अपनी टीम में शामिल नहीं किया
  • आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम का कप्‍तान केएल राहुल को बनाया है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 समाप्‍त हुआ और विशेषज्ञ व क्रिकेट पंडित संबंधित विषयों पर अपने विचार व्‍यक्‍त कर रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल को अपनी टीम का कप्‍तान बनाया है। हालांकि, चोपड़ा ने कई धाकड़ों विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, हार्दिक पांड्या को नहीं चुनकर फैंस को जरूर हैरान कर दिया।

आकाश चोपड़ा ने मौजूदा टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले 11 खिलाड़‍ियों की टीम बनाई है। नियमों के मुताबिक चोपड़ा ने अपनी टीम में चार विदेशी खिलाड़‍ियों को भी मौका दिया है। आकाश चोपड़ा के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी केएल राहुल भी रहे, जिन्‍हें उन्‍होंने अपनी टीम का कप्‍तान भी चुना। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने किंग्‍स इलेवन पंजाब का नेतृत्‍व करते हुए कई धमाकेदार पारियां खेली।

670 रन बनाना आसान नहीं: चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैं केएल राहुल को शीर्ष पर रखूंगा। उन्‍होंने ऑरेंज कैप हासिल की और शानदार खिलाड़ी भी हैं। एक सीजन में 670 रन बनाना आसान नहीं जब आपको टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाए और खेलने को सिर्फ 14 मैच मिले। वह विकेटकीपिंग भी करेंगे और मेरे टीम के कप्‍तान भी होंगे।'

चोपड़ा ने राहुल के साथ ओपनिंग की जिम्‍मेदारी गब्‍बर शिखर धवन को सौंपी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने लगातार दो शतक जमाए और चोपड़ा को काफी प्रभावित किया। इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को चुना गया, जिनके निरंतर प्रदर्शन ने पूरे क्रिकेट जगत को प्रभावित किया। चोपड़ा ने कहा, 'मैं नंबर-4 पर सूर्यकुमार यादव को रखूंगा। वो बहुत ही शानदार, निरंतर और पूरे टूर्नामेंट के दौरान आक्रामक रहे। उन्‍होंने स्पिन और तेज गेंदबाजों के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में शानदार खेल दिखाया और गेंद पर बेहतरीन टाइमिंग के साथ प्रहार किया।'

एबीडी की फिर हुई जीत

नंबर-5 के लिए आकाश चोपड़ा को उलझन थी कि मार्कस स्‍टोइनिस या निकोलस पूरन में से किसे चुने। हालांकि, इन दोनों पर उन्‍होंने एबी डिविलियर्स को तरजीह दी। एबीडी ने आईपीएल 2020 में कई दफे आरसीबी की जिम्‍मेदारी अकेले उठाई। फिर राहुल तेवतिया भी चोपड़ा की हिट लिस्‍ट में शामिल होने में कामयाब रहे। गेंदबाजी के लिए आकाश चोपड़ा ने राशिद खान पर विश्‍वास जताया। उनका साथ देने के लिए युजवेंद्र चहल को चुना गया। जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह और कगिसो रबाडा पर तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी रही।

आकाश चोपड़ा सर्वश्रेष्‍ठ एकादश

  1. केएल राहुल (किंग्‍स इलेवन पंजाब)
  2. शिखर धवन (दिल्‍ली कैपिटल्‍स)
  3. ईशान किशन (मुंबई इंडियंस)
  4. सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)
  5. एबी डिविलियर्स (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  6. राहुल तेवतिया (राजस्‍थान रॉयल्‍स)
  7. राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद)
  8. युजवेंद्र चहल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  9. जोफ्रा आर्चर (राजस्‍थान रॉयल्‍स)
  10. जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस)
  11. कगिसो रबाडा (दिल्‍ली कैपिटल्‍स)

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर