हार्दिक पांड्या ने इस पुराने वीडियो को पोस्ट करके कहा- 'अगर मैं कर सकता हूं, तो कोई भी कर सकता है'

Hardik Pandya hitting sixes in throwback video: हार्दिक पांड्या ने 2011 के स्‍थानीय टूर्नामेंट का अपना पुराना वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें वह छक्‍के जमा रहे हैं। उनका यह वीडियो युवाओं के लिए काफी प्रेरक है।

hardik pandya shares throwback video
हार्दिक पांड्या ने थ्रोबैक वीडियो शेयर किया 

मुख्य बातें

  • हार्दिक पांड्या ने अपना पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया
  • हार्दिक पांड्या स्‍थानीय टूर्नामेंट में छक्‍के जड़ते हुए नजर आ रहे हैं
  • हार्दिक पांड्या भारत के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें युवा बल्‍लेबाज के रूप में वो एक स्‍थानीय टूर्नामेंट में लंबे-लंबे छक्‍के जड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो 2011 का है, जहां हार्दिक पांड्या गेंदबाजों के खिलाफ काफी आकर्षक शॉट्स जमाते हुए नजर आ रहे हैं। पता हो कि हार्दिक पांड्या अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

हार्दिक पांड्या ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद उनका आकर्षक खेल आईपीएल में देखने को मिला, जिसके बाद 2016 में उन्‍हें भारतीय टीम में जगह मिली। फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट ए क्रिकेट खेलने के अलावा हार्दिक पांड्या ने युवा उम्र में कई घरेलू टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लिया और अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के कारण काफी लोकप्रियता भी हासिल की।

ऑलराउंडर ने पुराने वीडियो के साथ एक प्रेरणादायी कैप्‍शन लिखकर युवाओं को प्रोत्‍साहित किया है। हार्दिक पांड्या ने 1 मिनट की वीडियो क्लिप पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा, '2011 से- हाथ में बल्‍ला लिए बच्‍चा ही था और कुछ बड़ा करने का सपना देखता था। अगर मैं कर सकता हूं, तो कोई भी कर सकता है।'

हार्दिक पांड्या को 2015 में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा था, जहां उन्‍होंने टीम के लिए 9 मैचों में 61 रन बनाए और एक विकेट चटकाया। 2016 में अपने दूसरे सीजन में ऑलराउंडर ने 11 मैचों में 44 रन बनाए और तीन विकेट झटके। भारतीय टीम ने जल्‍द ही हार्दिक पांड्या पर दांव लगाया, जो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की तलाश में थी। 

हार्दिक पांड्या ने मिले मौके को भुनाया और जल्‍द ही दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में अपनी जगह बनाई। उन्‍होंने अब तक 60 वनडे, 48 टी20 इंटरनेशनल मैच और 11 टेस्‍ट में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया। इसमें क्रमश: 1267, 474 और 532 रन बनाए। पांड्या ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अब तक 113 विकेट चटकाए हैं। हार्दिक पांड्या अब श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर