IPL 2022: पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी क्‍यों चुनी? हार्दिक पांड्या ने आखिरकार किया बड़ा खुलासा

आईपीएल 2022
भाषा
Updated May 04, 2022 | 06:30 IST

Hardik Pandya on toss: गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्‍स के हाथों 8 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद खुलासा किया कि उन्‍होंने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला क्‍यों लिया था।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस को पंजाब के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त मिली
  • हार्दिक पांड्या ने बताया कि टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी क्‍यों चुनी
  • गुजरात टाइटंस की टीम के बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया

नवी मुंबई: पंजाब किंग्स के खिलाफ आठ विकेट की करारी शिकस्त झेलने के बाद गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मंगलवार को कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में टीम को परखने के लिए उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था।

उन्होंने कहा कि इस पिच पर 170 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी होता, लेकिन लगातार विकेट गंवाते रहने के कारण टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद गुजरात की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। पंजाब ने 16 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली। उसके लिए शिखर धवन ने नाबाद 62, भानुका राजपक्षे 40 और लियाम लिविंगस्टोन ने नाबाद 30 रन बनाये।

हार्दिक ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, 'जाहिर है कि हम यहां प्रतिस्पर्धी स्कोर के करीब भी नहीं थे। इस पिच पर 170 रन का स्कोर आदर्श होता लेकिन हम विकेट गंवाते रहे और लय हासिल नहीं कर सके। हम मुश्किल स्थिति में अपनी टीम को परखना चाहते थे। इसलिए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मुझे पता था कि नयी गेंद हरकत कर सकती है, लेकिन अगर आप लगातार विकेट गंवायेंगे तो दबाव में ही रहेंगे।'

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि उनकी टीम इस लय को जारी रखकर लगातार मैच जीतना चाहेगी। उन्होंने कहा, 'कगिसो रबाडा ने अच्छी गेंदबाजी की जिससे हमारे सामने छोटा लक्ष्य था। इसके बाद शिखर और राजपक्षे के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हम यहां से लगातार मैच जीतना चाहते हैं। जॉनी बेयरस्टो से पारी आगाज कराने का फैसला इसलिए किया था क्योंकि उन्होंने इस भूमिका में अच्छा किया है। मैंने खुद चौथे क्रम पर बल्लेबाजी का सोचा था, लेकिन हमारे दिमाग में नेट रन रेट था इसलिए लिविंगस्टोन को चौथे क्रम पर भेजा गया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर