हरभजन सिंह ने चुनी आईपीएल 2022 की अपनी बेस्‍ट XI, इन युवाओं को दी जगह

Harbhajan Singh picks best XI of IPL 2022: भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। भज्‍जी ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया है।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया
  • हरभजन सिंह ने राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक को किया शामिल
  • हरभजन सिंह ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्‍तान बनाया

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। 41 साल के हरभजन सिंह ने अपनी टीम में छह भारतीय जबकि पांच विदेशी खिलाड़‍ियों को जगह दी है। भज्‍जी ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया है। हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

पूर्व क्रिकेटर ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए अपनी टीम का खुलासा किया। हरभजन सिंह ने बताया कि उनकी टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी केएल राहुल और जोस बटलर को सौंपी गई है। जोस बटलर आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप विजेता थे। उन्‍होंने 17 मैचों में चार शतक की मदद से 863 रन बनाए। राहुल ने भी 600 से ज्‍यादा रन बनाए। उन्‍होंने लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए 15 मैचों में 616 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी पर विश्‍वास जताया, जिन्‍होंने 14 मैचों में 413 रन बनाए। पंजाब किंग्‍स की सिक्‍स मशीन लियाम लिविंगस्‍टोन चौथे स्‍थान पर रहेंगे। लिविंगस्‍टोन ने 182.08 के स्‍ट्राइक रेट से 437 रन बनाए। भज्‍जी ने गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या को अपना कप्‍तान नियुक्‍त किया है। दिनेश कार्तिक को हरभजन की टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी मिली है। आंद्रे रसेल को ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है।

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने गेंदबाजी विभाग के लिए उमरान मलिक, जोश हेजलवुड, राशिद खान और युजवेंद्र चहल को चुना है। अपनी टीम में दो लेग स्पिनर को चुनने पर हरभजन सिंह ने कहा, 'राशिद खान बल्‍लेबाजी भी कर सकते हैं जबकि उनकी लेग स्पिन तो जादूई है। आप पूछ सकते हैं कि टीम में दो लेग स्पिनर्स क्‍यों तो जवाब आसान है, दोनों ही बेस्‍ट हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हेजलवुड और उमरान मलिक मेरी टीम में गेंदबाजी की शुरूआत करेंगे। फिर रसेल और हार्दिक पांड्या में से कोई तीसरे गेंदबाज की भूमिका निभाएगा। इसके बाद दो विशेषज्ञ स्पिनर्स हैं तो आपको किसी भी पिच पर आठ ओवर डालकर देंगे। मेरी टीम लोगों से थोड़ी अलग है। यहां ज्‍यादा बड़े नाम नहीं है क्‍योंकि मैंने एकादश का चयन करते समय आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को ध्‍यान में रखा।'

हरभजन सिंह की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश - जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्‍टोन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक और जोश हेजलवुड।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर