एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी तय! इस तरह मिले संकेत

AB De Villiers: पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने टी20 विश्‍व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी को लेकर संकेत दिए थे। अब एक और दिग्‍गज ने कही एबीडी के बारे में ये बात।

ab de villiers
एबी डिविलियर्स 

मुख्य बातें

  • ग्रीम स्मिथ ने एबी डिविलियर्स की वापसी के संकेत दिए हैं
  • दक्षिण अफ्रीका टीम जून में वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाएगी
  • स्मिथ ने एबीडी के अलावा इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस की वापसी के संकेत भी दिए

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्‍टार एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी तय हो गई है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने इसके संकेत दिए हैं। स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के जून में वेस्‍टइंडीज दौरे की घोषणा की और एबी डिविलियर्स के साथ-साथ फ्री एजेंट्स इमरान ताहिर व क्रिस मॉरिस की वापसी के संकेत भी दिए। प्रोटियाज टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो टेस्‍ट और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जिसके स्‍थान तय होना बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स दमदार बल्‍लेबाज हैं और आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं। एबी डिविलियर्स ने एक बल्‍लेबाज और कप्‍तान के रूप में दक्षिण अफ्रीका को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। हालांकि, 2018 में एबी डिविलियर्स ने 15 साल के अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगाया और संन्‍यास की घोषणा की।

एबी डिविलियर्स ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच जोहानसबर्ग में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेला था। इसके बाद 34 साल की उम्र में उन्‍होंने संन्‍यास की घोषणा कर दी। भले ही एबी ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगाया हो, लेकिन समय रहते उन्‍होंने साबित किया कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल में हर साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया और कुछ चमत्‍कारिक व तेजतर्रार पारियां खेलकर फैंस व क्रिकेट जगत को खुश कर दिया। एबी डिविलियर्स ने दुनियाभर की टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद से अफवाहें उड़ने लगी थी कि दक्षिण अफ्रीका के लिए वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने संकेत दिए थे कि टी20 विश्‍व कप के लिए एबी डिविलियर्स की वापसी हो सकती है। 37 साल के एबीडी ने भी इस पर सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के लिए वापस खेलना शानदार होगा। मैं आईपीएल के बाद बाउचर से बातचीत करूंगा। पिछले साल उन्‍होंने मुझसे पूछा था कि तुम्‍हारी दिलचस्‍पी है और मैंने हां किया था।'

ताहिर-मॉरिस की वापसी भी संभव

स्मिथ ने संकेत दिए कि इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस की भी टी20 टीम में वापसी संभव है। स्मिथ का मानना है कि इन खिलाड़‍ियों की वापसी से दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम को ताकत मिलेगी। सीएसए निदेशक ने जो संकेत दिए हैं, उससे लगता है कि फैंस एबीडी को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की जर्सी में दोबारा देख पाएंगे। क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने को बाध्‍य नहीं हैं, लेकिन यह उन पर निर्भर करेगा कि वह वापसी करना चाहेंगे या नहीं। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर