इस पूर्व क्रिकेटर ने जन्मदिन पर जीते दिल, कोरोना राहत के लिए आईपीएल कमेंट्री से मिली पूरी फीस दान की

Laxmi Ratan Shukla donates his commentary fees: आईपीएल 2021 में कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर व राजनेता लक्ष्मीरत्न शुक्ला ने अपनी कमेंट्री फीस को दान करने का फैसला किया है।

Laxmi Ratan Shukla
लक्ष्मीरत्न शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • लक्ष्मीरत्न शुक्रला ने दिल जीत, दान की कमेंट्री से मिलने वाली फीस
  • कोविड मरीजों की सहायता के लिए दान की अपनी कमाई
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर व राजनेता रहे हैं लक्ष्मी रत्न शुक्ला

कोविड-19 (Covid-19) की दूसरी लहर ने पूरे भारत को अपनी चपेट में लिया हुआ है और कुछ भी इससे अनछुआ नहीं रहा है। खेल जगत और खिलाड़ी भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, यहां तक कि कुछ टीमों में कोविड पॉजिटिव मामले पाए जाने के बाद आईपीएल 2021 को भी स्थगित कर दिया गया। ऐसी स्थिति में जब देश के हालात पूरी दुनिया के सामने हैं तो स्थानीय खिलाड़ी हो या विदेशी क्रिकेटर, सभी कुछ ना कुछ योगदान देने का प्रयास कर रहे हैं। ताजा खबर भारत के पूर्व ऑलराउंडर लक्ष्मीरतन शुक्ला से जुड़ी है।

लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने लोगों की मदद के लिए अपनी कमेंट्री फीस को दान करने का ऐलान किया है। गुरूवार को इस पूर्व खिलाड़ी व मौजूदा कमेंटेटर ने कहा कि वो इंडियन प्रीमियर लीग की कमेंट्री से मिलने वाली पूरी फीस कोरोना संकट से निपटने के लिये पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। शुक्ला ने अपने ट्वीट के जरिए कहा, "आज 6 मई को मेरे जन्मदिन के अवसर पर मैं आईपीएल 2021 में कमेंट्री से की गई कमाई को पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में दे रहा हूं। कोरोना की स्थिति से लड़ने के लिए मेरी ओर से छोटा सा योगदान। मैं जो कुछ हूं, लोगों की वजह से हूं।"

शुक्ला ने आगे कहा, "अपने जन्मदिन पर अगर मेरे योगदान से कुछ फर्क पड़ता है तो मैं खुद को खुशकिस्मत समझूंगा।" शुक्ला 2016 से 2021 के बीच प्रदेश के खेल और युवा कार्यमंत्री रहे। उन्होंने इस साल की शुरूआत में राजनीति को अलविदा कह दिया । वह हावड़ा उत्तर क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक थे।

शुक्ला ने भारत के लिए तीन वनडे और 137 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं। वह आईपीएल में बंगाली कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने कोरोना राहत कार्यो के लिए 50000 डॉलर दान किए थे। इनके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने भी एक बिटकोईन (41 लाख रूपये) दान किए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एस्टोनिया क्रिकेट ने भी कोरोना राहत के लिए योगदान दिया है। वहीं आईपीएल की तमाम टीमों ने भी लोगों की मदद के लिए दान किया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर