आखिर सौरव गांगुली बोले, बताया दोबारा कब शुरू हो सकता है आईपीएल और नहीं होने पर कितना होगा नुकसान

Sourav Ganguly on loss if IPL is not completed: आईपीएल 2021 अगर पूरा नहीं कराया जा सका तो कितने करोड़ का नुकसान होगा, इसके बारे में गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है।

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 - बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का दावा
  • दादा के मुताबिक अगर आईपीएल 2021 पूरा नहीं कराया गया तो होगा भारी नुकसान
  • टीमों में पाए गए कोविड मामलों के बाद स्थगित करना पड़ा है आईपीएल 2021

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को आईपीएल 2021 के दोबारा शुरू होने की चर्चा पर बयान दिया। दादा का साफ कहना है कि अगर आईपीएल 2021 को पूरा नहीं कराया जा सका तो इससे बहुत बड़ा नुकसान होगा। इसके अलावा उन्होंने टूर्नामेंट कब दोबारा शुरू होगा इस पर भी बात की। गौरतलब है कि आईपीएल के दौरान तैयार किए गए बायो-बबल में वायरस की सेंध के बाद कई टीमों के सदस्य संक्रमित पाए गए जिसके बाद तुरंत आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

आईपीएल 2021 तकरीबन आधा पूरा हो चुका था और पूरी रफ्तार से टूर्नामेंट जारी था जब दोनों टीमों में कोविड संक्रमण के दो-दो मामले सामने आने से खलबली मच गई। जिस बायो-बबल में पिछले साल यूएई में टूर्नामेंट के बीच में ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी, वैसा ही बायो-बबल भारत में नहीं टिक सका और टूर्नामेंट को स्थगित करने पर मजबूर होना पड़ा। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल अब फैंस के मन में ये है कि आखिर टूर्नामेंट दोबारा कब खेला जा सकता है।

दोबारा कब शुरू होगा आईपीएल 2021?

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोई तारीख तो नहीं बताई लेकिन उन्होंने इतना जरूर साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट को टी20 विश्व कप से पहले पूरा कराया जाएगा जिसका आयोजन इसी साल अक्टूबर में भारत में होना है। दादा ने कहा, "काफी शफलिंग की जरूरत होगी। सिर्फ एक ही दिन हुआ है आईपीएल को सस्पेंड हुए। हमको तमाम बाकी क्रिकेट बोर्ड से बात करनी होगी और देखना होगा कि टी20 विश्व कप से पहले हमको कब टूर्नामेंट पूरा करने की विंडो मिल पाती है।"

कितने करोड़ का होगा नुकसान?

अगर आईपीएल 2021 को पूरा नहीं किया जा सका तो ये बीसीसीआई और तमाम फ्रेंचाइजी को बहुत भारी पड़ सकता है। सौरव गांगुली के मुताबिक, "अगर आईपीएल 2021 पूरा नहीं किया जा सका तो तकरीबन 2500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है। ये शुरुआती आंकड़ों के तहत बता रहा हूं।"

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर