किंग्स इलेवन पंजाब के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है ये खिलाड़ी, कीमत 10.75 करोड़ रन बनाए केवल 48

किंग्स इलवेन पंजाब की सीजन में पांचवीं हार का सामना करने के बाद एक खिलाड़ी सीधे तौर पर आलोचकों के निशाने पर आ गया है जिसे मोटी कीमत पर पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया था।

kings xi punjab
किंग्स इलेवन पंजाब( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 69 रन से हार का सामना करना पड़ा
  • अब तक खेले गए 6 मैच में पंजाब की है ये पांचवीं हार
  • हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद एक बार पंजाब के लिए मुश्किल हो गई है प्लेऑफ की राह

दुबई: आईपीएल 2020 में शानदार शुरुआत करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है। पंजाब की टीम को देखते देखते 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को खेले गए मैच में पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 69 रन के अंतर से मात मिली। इसके साथ ही अंक तालिका में 2 अंक के साथ पंजाब की टीम अंकतालिका में आखिरी पायदान पर पहुंच गए थे। 

पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में हैं दोनों ने अबतक ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाए हैं लेकिन अन्य खिलाड़ियों का साथ उन्हें नहीं मिल सका इसलिए टीम को हार का सामना करना पड़ा। मध्यमक्रम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पंजाब के लिए अबतक सबसे कमजोर कड़ी साबित हुई है। लेकिन 6 मैच के बाद ऐसा लग रहा है कि एक खिलाड़ी का सौदा पंजाब की टीम को भारी पड़ रहा है। 

11.75 करोड़ में नीलामी में किया था अपने नाम
किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल को 11.75 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर हासिल किया था। लेकिन मैक्सवेल अबतक टीम के लिए घाटे का सौदा साबित हुए हैं।

आईपीएल 2020 में बना सके हैं 48 रन 
मैक्सवेल आईपीएल 2020 में अबतक खेले 6 मैच की 6 पारी में 2 बार नाबाद रहते हुए 12 की औसत और 87 के स्ट्राइक रेट से महज 48 रन बना सके है। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 13 रन रहा है।  किसी भी लिहाज से इस प्रदर्शन को टी20 क्रिकेट के लिहाज से अच्छा नहीं माना जा सकता।वहीं गेंदबाजी में अगर मैक्सवेल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 6 मैच में 65 की औसत और 9.28 की इकोनॉमी से केवल 1 विकेट हासिल कर सके हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में जड़ा था शतक
इतनी बड़ी कीमत पर खरीदने के बाद मैक्सवेल को बाहर करने का निर्णय भी टीम के लिए ले पाना मुश्किल है। मैक्सवेल को इम्पैक्ट प्लेयर माना जाता है लेकिन उनका ये प्रभाव अब तक आईपीएल में नहीं दिखाई दिया है। आईपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार शतक जड़कर मैक्सवेल आईपीएल में पहुंचे थे लेकिन उनके उस प्रदर्शन की झलक आईपीएल में आते ही ओझल हो गई है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर