पंजाब के लिए ये गेंदबाजी बन रही है कमजोर कड़ी, एक विकेट के लिए करना पड़ा इतना लंबा इंतजार 

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन पर गेंदबाज लगातार पानी फेर रहे हैं। गेंदबाजी पंजाब के लिए कमजोर कड़ी बन रही है इस बात की झलक गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में भी दिखाई दी।

 Anil Kumble and Johnty Rodes
पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले और फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स (साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • पंजाब की टीम हैदराबाद के खिलाफ 16वें ओवर में हासिल कर सकी पहली सफलता
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली थी 10 विकेट के अंतर से करारी हार
  • एक विकेट के लिए पंजाब को करना पड़ा बेहद लंबा इंतजार

दुबई: केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल 2020 में एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हादराबाद के बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रही इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए महज 132 रन पर ढेर हो गई और 69 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। ये पंजाब की अब तक खेले 6 मैच में पांचवीं हार है। अंक तालिका में पंजाब 2 अंक के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई है। 

गेंदबाजी पंजाब के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रही है। कई मैचों में तो बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भी पंजाब को हार का सामना करना पड़ा है। यानी गेंदबाज अपना काम तो बखूबी नहीं कर रहे हैं ऊपर से बल्लेबाजों के किए कराए पर भा पानी फेर रहे हैं। 
 

15 ओवर तक नहीं तोड़ पाए वॉर्नर-बेयर्स्टो की साझेदारी
गुरुवार का पंजाब के गेंदबाजी की नाकामी का एक और सुबत देखने को मिला पंजाब के गेंदबाज एक बार फिर हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहे। कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो की जोड़ी ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। सनराइजर्स की सलामी जोड़ी ने 15 ओवर में 160 रन जड़ दिए और पंजाब को कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद 16वें ओवर की पहली गेंद पर रवि बिश्नोई ने बेयर्स्टो को 97 रन के स्कोर पर एलबीडबल्यू करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। 

एक विकेट के लिए करना पड़ा 219 गेंद का इतंजार 
पंजाब के गेंदबाज इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके थे। शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसी की जोड़ी ने जीत के लिए मिले 178 रन के लक्ष्य को 17.4 ओवर में बगैर कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया था। यानी पंजाब के गेंदबाजों को एक विकेट लेने के लिए 30 से ज्यादा ओवर का इंतजार करना पड़ा। 

219 गेंद के अंतराल बाद पंजाब के गेंदबाज आईपीएल 2020 में कोई विकेट ले सके। इससे पहले उन्होंने दो मैच पहले मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पारी के 17वें ओवर में रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया था। उसके बाद से चला विकेटों का सूखा किंग्स के लिए परेशानी का सबब बन गया है। अगर जल्दी ही पंजाब की टीम को इस समस्या का समाधान नहीं मिला तो उसके लिए टूर्नामेंट में परेशानियां बढ़ सकती हैं और एक बार फिर उसका सफर टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम के रूप में समाप्त हो सकता है।  


 


         

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर