22 वर्षीय राशिद खान ने फिर मचाया धमाल, कप्तान वॉर्नर भी हुए फैन, कहा- 'इसे सम्मान दो'

David Warner on Rashid Khan: सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने आईपीएल 2020 के मुकाबले में पंजाब को 69 रनों से करारी शिकस्त दी तो इसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का भी अहम योगदान था। इसमें सबसे आगे राशिद खान थे।

Rashid Khan and David Warner
Rashid Khan and David Warner (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हैदराबाद ने पंजाब को आईपीएल 2020 के 22वें मैच में 69 रनों से रौंदा
  • हैदराबाद की जीत में अफगानी स्पिनर राशिद खान की बड़ी भूमिका रही, कप्तान डेविड वॉर्नर भी हुए फैन
  • लड़खड़ाते मैच में राशिद खान ने सही समय पर विकेट चटकाए, रिकॉर्ड भी बनाया

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के मैच में गुरुवार रात जब सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 69 रनों से जीत दर्ज की तो इसमें काफी चीजें देखने लायक थीं। मैच में हैदराबाद के ओपनर्स (वॉर्नर और बेयरस्टो) का अहम योगदान रहा। इसके बाद जब गेंदबाजी की बारी आई तो वहां गेंदबाजों ने भी अंतिम ओवरों में निराश नहीं किया। 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार तो 97 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मिला लेकिन एक नाम ऐसा था जिसने अंतिम ओवरों में अपने दम पर पंजाब से जीत पूरी तरह दूर कर दी थी। वो हैं 22 वर्षीय अफगानी स्पिनर राशिद खान। जिनके फैन अब खुद कप्तान डेविड वॉर्नर भी हो चुके हैं।

जादुई गेंदबाज, जादुई प्रदर्शन

मैच में एक समय ऐसा आया था जब 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पटरी पर लौटती दिख रही थी। 58 रन के अंदर 3 विकेट गिरने के बाद अचानक निकोलस पूरन ने मैच पलटना शुरू कर दिया था और 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ने के बाद वो 36 गेंदों में 77 रन बना चुके थे। हैदराबाद के खिलाड़ियों की धड़कनें तेज हो चुकी थीं।

तभी उनके स्टार स्पिनर अफगानिस्तान के 22 वर्षीय राशिद खान आगे आए और पहले निकोलस पूरन को पवेलियन भेजा। फिर मनदीप सिंह (6) को बोल्ड किया और अंत में मोहम्मद शमी को भी अपनी फिरकी में फंसा लिया। इसके अलावा वो बेहद किफायती रहे। उन्होंने 4 ओवरों में कुल 12 रन देते हुए 3 विकेट लिए जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल रहा।

रिकॉर्ड भी बनाया

राशिद खान ने इसके साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला। अब वो किसी आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा बार- पूरे 4 ओवर फेंकते हुए 12 या उससे कम रन देने के मामले में शीर्ष पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक ये कमाल चार बार किया है। इस मामले में दक्षिण अफ्रीकी पेसर डेल स्टेन भी उनकी बराबरी पर हैं लेकिन स्टेन ने 94 आईपीएल मैचों में ये कमाल किया है जबकि राशिद ने कुल 52 मैचों में चार बार ऐसा कर दिखाया है।

कप्तान वॉर्नर हुए फैन, मैच के बाद की तारीफ

डेविड वॉर्नर अपने इस युवा स्पिनर के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित नजर आए और उन्होंने जमकर तारीफ की। वार्नर ने कहा, ‘‘राशिद को काफी सम्मान दिया जाना चाहिए, वो विश्व स्तरीय गेंदबाज है और टीम में उसका होना अच्छा है। बेशक भुवी (भुवनेश्वर कुमार) का बाहर होना निराशाजनक है लेकिन उसके बाहर होने से अन्य खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।’ सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में 3 में जीत दर्ज की है (अंक तालिका) जबकि 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर