आईपीएल सट्टेबाजी करते पकड़ाया मुंबई का पूर्व क्रिकेटर, पहले किडनेपिंग भी कर चुका है

Robin Morris: मुंबई के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन मॉरिस पहले बागी (इंडियन क्रिकेट लीग) लीग में भी खेल चुके हैं। वह एक बार किडनेपिंग में शामिल होने के कारण भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

robin morris
रॉबिना मॉरिस 

मुख्य बातें

  • मुंबई के पूर्व क्रिकेटर को आईपीएल सट्टेबाजी में शामिल पाने जाने के लिए गिरफ्तार किया गया
  • आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के लिए पूर्व क्रिकेटर और दो अन्‍य लोगों को गिरफ्तार किया गया
  • क्रिकेटर ने घर से लैपटॉप और सेलफोन बरामद किए गए

मुंबई: मुंबई के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन मॉरिस को आईपीएल सट्टेबाजी में शामिल पाने के लिए वर्सोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटर ने ओडिशा में भी अपना भाग्‍य आजमाया था। उन्‍होंने 1995 से 2007 के बीच कुल 44 फर्स्‍ट क्‍लास मैच और 51 लिस्‍ट ए मुकाबले खेले थे। रॉबिन मॉरिस को अन्‍य दो लोगों के साथ आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

मॉरिस को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस तब गई जब उन्‍हें जानकारी मिली कि वर्सोवा में क्रिकेटर के घर में सट्टेबाजी गतिविधि चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने रॉबिन मॉरिस के घर से लैपटॉप और सेलफोन भी बरामद किए हैं। मॉरिस फिलहाल पुलिस कस्‍टडी में हैं और सोमवार को उन्‍हें मजिस्‍ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। एक सीनियर अधिकारी ने टीओआई से कहा, 'रॉबिन मॉरिस आईपीएल मैच में सेट्टेबाजी में शामिल पाए गए।'

पहले भी भ्रष्‍टाचार में फंस चुके हैं मॉरिस

मॉरिस पहले भी क्रिकेट में भ्रष्‍टाचार में शामिल पाए गए हैं। पिछले साल अल जजीरा टीवी ने एक स्टिंग करके उनका नाम उजागर किया था। उनके साथ पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज हसन रजा भी वीडियो में नजर आए थे। तब वे अंडरकवर रिपोर्टर से टी20 टूर्नामेंट्स में स्‍पॉट फिक्सिंग को लेकर बात कर रहे थे। बाद में मॉरिस ने सभी आरोपों को खारिज किया और कहा कि वह एक फिल्‍म का ऑडिशन देने के लिए गए हुए थे।

रॉबिन मॉरिस का विवादों से गहरा नाता रहा है। वह बागी इंडियन क्रिकेट लीग में मुंबई चैंप्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। पिछले साल रॉबिन मॉरिस चार लोगों के साथ कुर्ला से एक लोन एजेंट की किडनेपिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए थे। तब उन्‍हें दो लाख रुपए लेने थे।

आईपीएल में बचा बस एक मैच

आईपीएल 2020 समाप्‍त होने में बस केवल एक मैच बचा है। चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी। दिल्‍ली ने 13 सीजन में पहली बार फाइनल में कदम रखा है। उसने दूसरे क्‍वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से मात दी। वहीं मुंबई ने पहले क्‍वालीफायर में दिल्‍ली पर 57 रन से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्‍की की थी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर