ये क्‍या! वरुण चक्रवर्ती को चोटिल होने के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में मिली जगह

Varun Chakaravarthy: कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पता चला है कि वरुण कंधे की चोट से ठीक होने में जुटे हैं।

varun chakravarthy
वरुण चक्रवर्ती 

मुख्य बातें

  • वरुण चक्रवर्ती को कंधे में चोट के बावजूद भारतीय टीम में शामिल किया गया
  • वरुण चक्रवती का सिलेक्‍शन टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए हुआ है
  • वरुण को आईपीएल से पहले कंधे में चोट लगी थी, जिससे वो ठीक होने में जुटे हैं

नई दिल्‍ली: रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ। अब यह जानकारी मिली है कि वरुण चक्रवर्ती भी चोट से जूझ रहे हैं। 26 अक्‍टूबर को चक्रवर्ती को ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक कोलकाता नाइटराइडर्स के मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट से उबरने में जुटे हुए हैं, जो उन्‍हें आईपीएल सीजन से पहले लगी थी।

एक सूत्र ने टीओई से कहा, 'वरुण चक्रवर्ती को दाएं कंधे में लैबरम टियर है। इसमें आमतौर पर सर्जरी की जरूरत होती है। वो इस चोट के कारण थ्रो करने में संघर्ष कर रहे हैं। उन्‍होंने सर्जरी इसलिए नहीं कराई क्‍योंकि आईपीएल खेलना चाहते थे। वह इस समय रीहैब से गुजर रहे हैं। यह एक खिलाड़ी का चोट छुपाने का स्‍पष्‍ट मामला है। भले ही वह गेंदबाजी करने के लिए फिट हो, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर उनके लिए थ्रो करना मुश्किल होगा।'

आईपीएल के बाद गई वरुण चक्रवर्ती की रिपोर्ट

यह जानकारी मिली है कि वरुण चक्रवर्ती की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के दौरान चयनकर्ताओं, टीम इंडिया या राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) को क्रिकेटर के चोट की जानकारी नहीं दी। केकेआर के प्रबंधन ने आईपीएल के बाद टीम इंडिया को अपनी रिपोर्ट भेजी।

पता हो कि लैबरम टियर के दर्द से उबरने में कम से कम छह सप्‍ताह का समय लग जाता है। 29 साल के वरुण चक्रवर्ती इस समय भारतीय टीम के साथ हैं, जो 12 नवंबर को ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। इस समय जो खिलाड़ी आईपीएल का हिस्‍सा नहीं है, वो दुबई में भारतीय टीम के लिए बबल में पहुंच गए हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने टीओई से कहा, 'वरुण चक्रवर्ती दुबई में आईसीसी एकेडमी में अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। वह नेट्स पर आ रहे हैं। टीम फिजियो को उनकी स्थिति देखने की जरूरत है।'

यह खबर तब आई है जब चयनकर्ता और भारतीय टीम प्रबंधन रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं कर रही है जबकि वह मुंबई इंडियंस के लिए मुकाबले खेल रहे हैं। बीसीसीआई ने अपना पक्ष साफर कर दिया है कि बोर्ड की मेडिकल टीम जब तक रोहित शर्मा को हरी झंडी नहीं दे देती, तब तक उन्‍हें शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसे में वरुण चक्रवर्ती को चोट के बावजूद टीम में शामिल करना थोड़ा अटपटा फैसला लगता है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर